सौरव गांगुली के बाद अब विराट कोहली मनाएंगे जीत के बाद शर्टलेस जश्न…..

आज से 16 साल पहले 13 जुलाई 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट फाइनल मैच में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद लाडर्स की बालकनी पर सौरव गांगुली ने कमीज लहराई थी। अब उसके 17 साल बाद 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो क्रिकेट फैंस को एक बार फिर वहीं नजारा देखने को मिल सकता है। हालांकि इस बार टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया की जीत के बाद शर्टलेस होकर जश्न मनाएंगे।

2002 में लाडर्स की बालकनी पर सौरव गांगुली का कमीज लहराना भारत का कोई क्रिकेट फैंन शायद ही भूला होगा। लेकिन अब अगर टीम इंडिया 2019 का वर्ल्ड कप जीत जाती है तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी शर्ट उतारकर जश्न मनाएंगे।

16 साल पहले लाडर्स की बालकनी पर कमीज उतारकर लहराने वाले सौरव गांगुली ने कहा है कि मैं अभी आपको गारंटी देता हूं कि अगर विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत गई तो विराट कोहली शर्टलेस होंगे। उन्होने कहा कि मै इसकी गारंटी दे सकता हूं अगर विराट वर्ल्ड कप जीत गया तो आप सभी कैमरे तैयार रखना। गांगुली ने काह कि उसके सिक्स पैक्स हैं और वह कमीज के बिना आक्सफोर्ड की सड़कों पर घूमता दिखे तो मुझे कोई हैरानी नहीं होगी।

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गांगुली ने कहा कि इस दौरान विराट के साथ उनके पीछे हार्दिक पांड्या होंगे। इस दौरान कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं अकेला रहूंगा। टीम में कई खिलाडिय़ों के सिक्स पैक्स हैं। हम सभी कमीज के बिना सड़कों पर दिखेंगे। कोहली ने कहा कि मेरे साथ ही हार्दिक पंड्या, बुमराह और टीम इंडिया के बाकि सदस्य भी होंगे।

 

दरअसल गांगुली और कोहली ने क्रिकेट इतिहासकार बोरिया मजूमदार की किताब इलेवन गाड्स एंड अ बिलियन इंडियंस का विमोचल किया। इस दौरान गांगुली ने उस दिन को याद करते हुए कहा कि उस दिन सबसे अच्छी बात यह थी कि मैं कमीज उतार रहा था और लक्ष्मण उसे नीचे कर रहा था। गागुंली ने बतया कि मेरे बगल में खड़े हरभजन ने पूछा कि मैं क्या करूं तो मैने उसे कहा कि तुम भी उतार दो।

 

Facebook Comments