भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर चढ़ाएं ये चीज़ें….

शिव पुराण के अनुसार शिवजी ने इस सृष्टि का निर्माण ब्रह्माजी द्वारा करवाया है। इसी वजह से हर युग में सभी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए शिवजी का पूजन सर्वश्रेष्ठ और सबसे सरल रहा है।

इसमें वर्णित है कि शिवजी की कृपा से बड़ी-बड़ी से कठिनाई का समाधान हो जाता है। यदि व्यक्ति नियमित रूप से भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर एक लोटा जल भी चढ़ाता है तो उसे सकारात्मक फल प्राप्त होते हैं।

इतना ही नहीं जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं या किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है, उन्हें एक बार नीचे दिए गए उपायों को अवश्य अपना कर देखना चाहिए।

यदि कोई व्यक्ति को कर्ज के संबंध में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो उसे शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाते हुए चाहिए ॐ नम: शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए और अपनी समस्याओं को खत्म करने की प्रार्थना करनी चाहिे। इस उपाय को  करने से धन से जुड़ी दिक्कतों से मुक्ति मिलती है।

कभी भी मंगलवार को न किसी से कर्ज लें और न ही लिए हुए कर्ज की पहली किश्त मंगलवार को न चुकाएं। इस उपाय से लिया हुआ कर्ज जल्दी उतर सकता है।

आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए गेहूं पिसवाते समय उसमें तुलसी की पत्तियां को अवश्य डालें। इस इस आटे की बनी हुई रोटी खाने से अन्न व धन की कमी दूर हो सकती है।

प्रातः काल वह पक्षियों को अनाज जरूर खिलाएं। इस उपाय से बड़ी-बड़ी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं।

शनिवार की रात किसी ऐसे हनुमान मंदिर जाएं, जहां पीपल हो। पीपल के पास सरसों का तेल डालकर चौमुखी दीपक जलाएं। इसके बाद हनुमान जी का ध्यान करते हुए 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। ये उपाय आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ा सकता है।

 

Facebook Comments