चंबल में खुलेंगे विकास के द्वार : शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने रविवार को यहां कहा कि डकैतों के आतंक से मुक्त हो चुके भिड-मुरैना में अब ‘चंबल एक्सप्रेस वे’ जैसी परियोजनाओं के जरिए विकास के नए द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार चंबल क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने चंबल संभाग के भिड और मुरैना जिले में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान रथ और जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, “चंबल की इस माटी से भारत माता की सेवा करने के लिए जवान निकले हैं। आगे भी ऐसे ही सैनानी निकलें, इसके लिए भिड जिले में सैन्य स्कूल की स्थापना जल्द होगी।”

चौहान ने कहा, “पहले जो भिड, मुरैना डकैतों के आतंक से भयभीत था। अब उन बीहड़ों में डकैत नहीं हैं। कांग्रेस के समय यह क्षेत्र डाकुओं के आतंक से त्रस्त था। भाजपा सरकार ने आते ही सारे डकैत गिरोहों का सफाया कर दिया। अब बीहड़ में ‘चंबल एक्सप्रेस वे’ से विकास का नया मार्ग खुलेगा। चंबल के विकास में भाजपा सरकार कोई कमी नहीं रखेगी। चंबल क्षेत्र को पानी देने के लिए 2,245 करोड़ रुपये की सिचाई बहुउद्देशीय परियोजना को स्वीकृति दी गई है।”

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिह तोमर दतिया से मुरैना तक यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ हैं। मुख्यमंत्री के साथ उनकी धर्मपत्नी साधना सिह चौहान, राष्ट्रीय उपायक्ष व सांसद प्रभात झा भी हैं।

Facebook Comments