कुंबले के रिकार्ड की बराबरी कर इस भारतीय तेज गेंदबाज ने लिए एक पारी में 10 विकेट

भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। मंगलवार से तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरू होने जा रही है। लेकिन इससे पहले विदर्भ के एक तेज गेंदबाज़ ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में एक पारी में दस विकेट लेकर धमाल मचा दिया है।

भारत में विदर्भ की ओर से खेलने वाले श्रीकांत वॉ ने यह उपलब्धि किसी कमजोर टीम के खिलाफ नहीं बल्कि लीग से सबसे तगड़ी टीम के खिलाफ हासिल की। श्रीकांत इससे पहले भी कई बार ऐसा करने की क्षमता भी दिखा चुके हैं।

वॉ इंग्लैंड में स्टोक्स्ले क्रिकेट क्लब की ओर से खेल रहे थे। शनिवार को इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड की प्रीमियर डिविजन लीग, नॉर्थशायर एंड साउथ डरहम (एनवायएसडी) क्रिकेट लीग के एक लीग मैच में मिडिलब्रो के सभी दस विकेट अपनी झोली में डाल लिए।

श्रीकांत के प्रदर्शन के दमपर उनका क्लब स्टोक्स्ले को मिडिलब्रो क्रिकेट क्लब पर रिकॉर्ड 135 रनों की जीत हासिल करने में कामयाब रहा, जो एनवायएसडी के सबसे तगड़ी टीम मानी जाने वाली टीम है। दस विकेट लेने के अलावा श्रीकांत ने केवल 28 गेंदों में ही कीमती 41 रनों का भी योगदान दिया जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल थे।

आपको बता दें कि श्रीकांत इससे पहले भी एक बार पारी में नौ विकेट ले चुके थे और तब वो सिर्फ एक विकेट लेने से रह गए थे। साल 2003-04 में श्रीकांत अंडर-19 एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट लेने से सिर्फ एक विकेट से चूक गए थे।

Facebook Comments