क्या आप जानतें है कौन हैं ये beautiful एक्ट्रेस…

श्वेता बासू की सबसे ज्यादा लोकप्रिय फिल्म का नाम है ‘मकड़ी’. ‘मकड़ी फिल्म से श्वेता बासू ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुवात करी थी’.

इकबाल फिल्म में श्वेता बासू श्रेयस तड़पड़े की बहन का रोल अदा करा था. इकबाल फिल्म में श्वेता बासू बेहद खूबसूरत दिख रही थी. श्वेता बासू ना केवल बॉलीवुड फिल्में बल्कि बंगाली, तमिल और तेलुगु फिल्में भी करी है.

श्वेता बासू का जन्म जमशेदपुर, बिहार में हुआ था. श्वेता बासू एक बेहद खूबसूरत भारतीय अभिनेत्री है. श्वेता बासू भारतीय टेलीविजन में भी काम कर चुकी है. श्वेता बासू का सबसे पहला भारतीय टीवी सीरियल का नाम है ‘करिश्मा का करिश्मा’. श्वेता बासू के दादा जी इंटेलिजेंस ब्यूरो में एक प्रमुख परिचालन अधिकारी के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे.

श्वेता बासू ने साल 2008 में तेलुगु फिल्म “कोठा बंगारू लोकं” से तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करा था. श्वेता बासू ने साल 2009 में बंगाली फिल्म ‘एक नादिर गाल्पो’ से बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करा था. बॉलीवुड, तेलुगु और बँगाली फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद श्वेता बासू ने साल 2011 में तमिल फिल्म ‘रा रा’ से तमिल फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करा था.

अब तक श्वेता बासू 14 फिल्में और 7 भारतीय टेलीविजन सीरियल कर चुकी है. श्वेता बासू का सबसे ज्यादा चर्चित टीवी सीरियल का नाम है ‘चन्द्र नंदनी’. श्वेता बासू ना केवल एक्ट्रेस है बल्कि वे मॉडलिंग भी कर चुकी है.

Facebook Comments