Health : बढ़ती उम्र में भी जवां दिखाएंगे श्वेता तिवारी के ब्यूटी सीक्रेट

टीवी सीरियल्स की खूबसूरत हिरोइनों में से एक हैं श्वेता तिवारी। वह 38 साल की हो चुकी है लेकिन उनकी खूबसूरती से उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। होममेड के साथ ऐसे बहुत से ब्यूटी सीक्रेट्स है, जिनकी मदद से वह आज भी इतनी खूबसूरत दिखाई देती है। आज हम आपको श्वेता तिवारी के कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आप भी बढ़ती उम्र में यंग दिख सकती हैं।

 

श्वेता तिवारी के ब्यूटी सीक्रेट
1. खूब पीएं पानी
टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी स्किन को तरोताजा और हाइड्रेट रखने के लिए दिनभर में करीब 13 गिलास पानी पीती हैं। सही क्वांटिटी में पानी पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स और बैक्टीरिया बाहर निकल जाते हैं। इससे पिंपल्स, मुंहासे और ब्लैकहेड्स की समस्या नहीं होती।

PunjabKesari

2. क्लीनिंग, स्क्रबिंग और टोनिंग
त्वचा की देखभाल के लिए श्वेता क्लीनिंग, स्क्रबिंग और टोनिंग जरूर करती हैं। इससे त्वचा मॉइस्चराइज्ड और बैलेंस्ड रहती हैं, जिससे आप स्किन प्रॉब्लम से बचे रहते हैं। इसके अलावा हफ्ते में कम से कम 2 बार क्लीनिंग और स्क्रबिंग करने से डेड स्किन भी निकल जाती है।

 

3. फेस पैक
वह स्किन को नेचुरल ग्लोइंग बनाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करती हैं। इसमें मौजूद गुण मुंहासे, झुर्रियों, झाइयां और चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में मददगार होते हैं। आप मुल्तानी में गुलाबजल मिलाकर भी लगा सकते हैं। इससे दोगुना फायदा मिलता है।

PunjabKesari

4. काजल
एक इंटरव्यू में श्वेता ने अपने मेकअप सीक्रेट शेयर करते हुए बताया था कि वह मेकअप करते समय आंखों में बाहर की तरफ पहले डार्क शैड लगाती हैं। फिर वह आईब्रो के नीचे लाइट कलर का हाइलाइटर अप्लाई करती हैं। इससे उनकी आंखें खूबसूरत लगती हैं।

 

5. खूबसूरती बालों के लिए
उनका मानना है कि खूबसूरत लंबे बालों के लिए ऑयलिंग बहुत जरूरी है और इसके लिए वह नानी-दादी के जमाने का फॉर्मूला इस्तेमाल करती हैं। वह रात को सोने से पहले बालों की ऑयलिंग करके अच्छी से मसाज करती और सुबह बाल धोती हैं। इससे बाल नहीं झड़ते, डैंड्रफ नहीं होता, बाल सॉफ्ट और हेल्दी बने रहते हैं।

PunjabKesari

Facebook Comments