अगर आपका पति भी करने लगे ये काम तो समझ लेना की अब वो आपसे प्यार नहीं करता…

पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए उसमें आपसी समझ, भावना और प्यार होना बहुत जरूरी है, तभी वह रिश्ता लंबे समय तक सफल बना रह सकता है। कई बार ऐसा होता है कि कुछ समय बित जाने के बाद पति-पत्नी के बीच पहले जैसा प्यार और विश्वास नहीं रहता, जो कभी शादी से पहले हुआ करता था। पतियों के मामले में अक्सर ऐसा देखने को मिलता है। आज हम आपको 10 ऐसे संकेत बताएंगे, जिनसे पता चलता है कि आपका पति अब आपको प्यार नहीं करता। इन संकेतों को जानकर कभी भी अनदेखा न करें, बल्कि अपने पति का ध्यान अपने प्रति आकर्षित करने के टिप्स अपनाएं या तुरंत कोई एक्शन लें।

 

 

1. पहले जैसा प्यार न दिखाना
यदि आपका पार्टनर आपमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा और हमेशा दूसरों को इम्प्रैस करने में लगा रहता है तो वह आपसे दूर जाने की कोशिश कर रहा है।

 

2. हमेशा दूसरी बातें सोचना
अगर आपका पार्टनर आपकी बातों में दिलचस्पी नहीं रखता और दूसरों के बारे में सोचता रहता है तो समझ जाए आपका रिश्ता खतरे में है।

 

3. बात करने के लिए कोई बात न होना
यदि आपके पार्टनर को आपकी लाइफ में कोई रूचि नहीं है और उनके पास आपसे बात करने के लिए कोई बात ही नहीं है तो बेहतर है कि अपने रिश्ते को समय रहते संभाल लें।

4. हमेशा आपको दोषी ठहराना
किसी भी बात या गलती के लिए पार्टनर आपको हमेशा दोष देता है तो बेहतर है कि आप उसे छोड़ दें।

 

5. एक-दूसरे का साथ न देना
आपका साथी किसी भी परिस्थिति में आपका साथ नहीं देता और हमेशा आपके साथ  दुर्व्यवहार करता है तो उसे छोड़ देना ही बैस्ट ऑप्शन है।

 

6. हमेशा घर में न रहने का बहाना
अगर पार्टनर हमेशा काम के लिए हमेशा घर से बाहर रहने का बहाना ढूंढता रहता है तो इसका मतलब वह आपसे प्यार नहीं करता और आपसे दूरियां बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

7. फ्यूचर प्लान में आपका जिक्र न होना
पार्टनर हमेशा फ्यूचर प्लॉनिंग के सपनें ले रहा है लेकिन उसकी बातों में आपका कोई जिक्र नहीं है तो बेहतर है कि आप पहले ही उससे दूर हो जाएं।

8. आपके प्रति अपमानजनक बातें
अगर आपका पार्टनर उन सभी पलों को भूल चुका है, जो कभी आपने एक-दूसरे के साथ बिताए थे और अब वह केवल आपको वह बातें याद दिलाता रहता हो जो आपको अपमानित या फिर दुख पहुंचाती हो तो तुंरत कोई एक्शन लें।

9. आपको नफरत करना
अगर पार्टनर हमेशा आपसे बात-बात पर झूठ बोलता, धोखा देता और आपसे बात नहीं करता है और हमेशा आपसे नफरत करता है तो इसका मतलब है कि उसका आपके प्रति प्यार खत्म हो चुका है।

10 . आपकी पंसद मायने न रखना
जिसके साथ भी आप प्यार करते है तो उसकी पंसद और नापंसद के बारे में जानना बहुत जरूरी है। अगर आपका पार्टनर आपकी खुशी की परवाह नहीं करता और आपकी पंसद उसके लिए कुछ मायने नहीं रखती तो उसको आपसे कुछ लेना-देना नहीं है।

Facebook Comments