सेंसिटीव स्किन के लिए यूं करें ‘सेब के सिरके’ का इस्तेमाल….

अगर आपकी स्किन बहुत सेंसिटीव है तो पूरे चेहरे पर लगाने से पहले इसका इस्तेमाल हाथों पर करें, उसके बाद ही अपने स्किन पर इसका इस्तेमाल करें। और उसके बाद भी स्किन लाल हो तो उसमें थोड़ा और पानी मिलाए इससे आपके स्किन में खुजली नहीं होगी।

इसके अलावा सेब के सिरके का काढ़ा लीवर को डिटॉक्स करके भी आपको कई गंभीर बीमारियों से भी बचाता है ACV का प्रयोग आप स्किन टोनर के रूप में भी कर सकते हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसको आराम से घर पर बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच सेब का विनेगर लेना होगा और उसमें दो चम्मच पानी मिलाए।

शैम्पू में कई तरह के केमिकल्स होते हैं। और यह धीरे-धीरे हमारे बाल की चमक खत्म कर देती है। साथ ही बाल ड्राई होने की वजह से रूसी की समस्या आम बात है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आप भी निजात पा सकते हैं। सबसे पहले आप सेब का विनेगर दो चम्मच ले और उसमें दो कप पानी मिलाएं। और शैम्पू करने के बाद आप इसे बालों में लगाएं और कुछ मिनटों के बाद साफ पानी से बाल धो ले।

सनबर्न वाले एरिया जहां खुजली हो एप्पल साइडर विनेगर लगाए। और कुछ देर बाद इसे साफ पानी से धो ले। आप कुछ देर बाद आप देखेंगे आपके स्किन का जलन कम हो गया है।  पैरों की महक को करना है दूर तो गर्म पानी में ACV मिलाकर 10 से 15 मिनट रखें। और आप कुछ देर बाद खुद महसूस करेंगे कि आपके पैरों के महक खत्म हो गए। ACV में थोड़ा सा गर्म पानी मिलाकर आप कुछ देर के लिए मेकअप ब्रश को डूबाकर कर रखें। आप कुछ देर के बाद देखेंगे कि ब्रश साफ हो गया।

 

Facebook Comments