उलटफेर का शिकार होकर बाहर हुईं वर्ल्ड No. 1 सिमोना हालेप

वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी और फ्रेंच ओपन की विजेता सिमोना हालेप शनिवार को विंबलडन के तीसरे दौर में उलटफेर का खिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। हालेप को ताइवान की सियेह सू – वेई के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं पुरूषों में शीर्ष वरीय रफेल नडाल प्री- क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

टूर्नामेंट में शीर्ष महिला खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला जारी है और हालेप के हारने के बाद सातवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा ही शीर्ष 10 वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बची है। इससे सेरेना विलियम्स के आठवीं बार विंबलडन चैम्पियन बनने का रास्ता भी थोड़ा आसान होगा। विश्व रैंकिंग में 48वें स्थान पर काबिज 26 वर्ष की सियेह ने यह मुकाबला 3-6, 6-4, 7-5 से अपने नाम किया। वह तीसरे सेट में एक समय 2-5 से पिछड़ रही थी। उन्होंने 5-3 के मैच प्वाइंट स्कोर पर हालेप की सर्विस तोड़कर शानदार वापसी की ।

यह पहली बार है जब सियेह किसी ग्रैंड स्लैम के अंतिम 16 में पहुंची है। प्री-क्वार्टर फाइनल में उनका समाना स्लोवाकिया की डोमिनिका चिबुलाकवा से होगा। सियेह ने इस अप्रत्याशित जीत के बाद कहा, ‘विश्व नंबर एक के खिलाफ यह मेरी पहली जीत है। यह शानदार है। अंतिम सेट में मैं 2-5 से पिछड़ रही थी लेकिन दर्शकों ने मेरा हौसला बढ़ाया।

पुरूषों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनौर को मात देकर विंबलडन के प्री – क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने एकतरफा मुकाबले में युवा खिलाड़ी डि मिनौर को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। हाल ही में फ्रेंच ओपन का खिताब 11वीं बार जीतने वाले नडाल का अगला मुकाबला इटली के फाबियो फोगनिनि या चेक गणराज्य के जिरी वेसले के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। जुआन मार्टिन डेल पोत्रो भी पांच साल में पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम 16 में पहुंचने में सफल रहे। पांचवी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने फ्रांस के बेनोइट पेरे को 6-4, 7-6 , 6-3 से शिकस्त दी।

Facebook Comments