टीचर को क्लास में सो रहे स्टूडेंट का बाल खींचकर जगाना पड़ा भारी….

अमेरिका के साउथ कैरोलिना से एक ऐसी खबर निकलकर सामने आई है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल यहां के एक स्कूल की टीचर को क्लास में सो रहे स्टूडेंट को बाल खींचकर जगाना भारी पड़ गया है। इस स्कूल टीचर को नौकरी से निकाल दिया गया है।

साउथ कैरोलिना के पाल्मेटो हाईस्कूल में पिछले 27 सालों से पढ़ा रहीं अनुभवी टीचर लीजा ह्यूस्टन पर इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कारवाई की गई थी। वायरल हो रहे इस वीडियो को 26 अप्रैल के आसपास शूट किया गया था। इस वीडियो में ह्यूस्टन क्लास के बीचोंबीच सो रहे स्टूडेंट के डेस्क के ऊपर खड़ी हुई दिखाई दे रहीं है। साथ ही क्लास में बैठे दूसरे बच्चों के हंसने की आवाजें भी सुनाई पड़ रही हैं।

इस वीडियों में ह्यूस्टन स्टूडेंट के चेहरे को अपने हाथ से थपथपाती है, अपना पैर उसके डेस्क पर पटकती हैं और अपने हाथ से उसके बालों को खींचती हैं। साथ ही ह्यूस्टन उसको जगाने के लिए उसका नाम लेते हुए गाना भी गाती हैं। इन सबके बीच ही वह स्टूंडेट अपने सिर को जैकेट से ढककर सोने का दुबारा प्रयास करता है।

डब्लूयूवाईएफएफ को दिए गए अपने बयान में ह्यूस्टन ने कहा अगर आप मुझसे पूछे कि मैं किसी बच्चें को किस तरह से पढ़ाती हूं तो मैं आपको बताना चाहूंगी कि मैं हमेशा उनके साथ एक बच्चे के स्तर पर ही व्यवहार करती हूं और उन्हें खुश रखने का प्रयास करती हूं। ह्यूस्टन ने अपने बयान में माना कि हो सकता है कि ये वीडियो में खराब दिख रहा हो। अगर आप स्थित को नहीं जानते हैं तो आप ये भी नहीं जानते कि वहां क्या हो रहा था।

ह्यूस्टन ने अपनी बातचीत में आगे कहा कि ऐसा किसी दुर्भावना से नहीं किया गया था। यह सब बहुत मजेदार था। मैं जनता को ये बताना चाहती हूं कि मैं छात्र से बहुत प्यार करती हूं और एक दूसरे से हमारा संबंध बहुत अच्छा है। मैनें उसे चोट पहुंचाने के लिए ऐसा नहीं किया था। वीडियो रिलीज होने के बाद ह्यूस्टन ने यह बयान दिया था।

जिला प्रशासन की तरफ से ह्यूस्टन को इस तरह निकाले जाने के विरोध में एडंरसन स्कूल के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके डौग एटकिंस ने इडिपेंडेंट मेल को बताया कि टीचर सिर्फ स्टूडेंट को चिढ़ा रही थी वह बच्चे बेहद प्यार करती है। एटकिंस ने नाराजगी से जताते हुए कहा कि ह्यूसटन को जबरद्स्ती नौकरी से निकाला गया हैं उन्होंने अपनी मर्जी से नौकरी नहीं छोड़ी है।

स्टूडेंट के पिता जूलियन जॉनसन ने फॉक्स कैरोलिना को बताया वह इस बात से अनजान थे कि उनका बेटा इस घटना में शामिल है। मुझे तब पता चला जब स्कूल के अधिकारियों द्वारा मुझे बुलाया गया। मेरे बेटे का इससे कुछ लेनादेना नहीं है वह थका हुआ था इसलिए सो गया था। मैंने टीचर को निकालने कि लिए नहीं कहा था। बता दें कि ह्यूस्टन को स्कूल से निकाले जाने के बाद स्थानीय लोग स्कूल प्रशासन के इस निर्णय का विरोध कर रहे हैं।

 

Facebook Comments