मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक बैठक में कहा राज्य के महविद्यालय में पढ़ने छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे……

प्रदेश सरकार द्वारा सामाजिक आर्थिक जातीय जनगणना 2011 में सम्मिलित शहरी बीपीएल एवं ग्रामीण परिवारों की महिला प्रमुख को भी मोबाईल वितरण किया जा रहा. योजना को लेकर मुख्यमंत्री का कहना है कि सरकार की प्राथमिकता 18 से 60 वर्ष आयु की महिला प्रमुख को स्मार्टफोन प्रदान करने की है. स्मार्टफोन में शासकीय एप्स  रहेगा. इससे ये लाभ होगा कि  आम-नागरिक सरकारी योजनाओं के साथ-साथ  मुख्यमंत्री से संबंधित सामयिक समाचारों की जानकारी भी प्राप्त कर पाएंगे.

राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने  संचार क्रांति योजना की समीक्षा बैठक में कहा कि राज्य के महविद्यालय में पढ़ने छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे. जानकारी के अनुसार नये प्रवेश लेने वाले  विद्यार्थियों को मार्च 2018 के बाद और बाकी सभी छात्र-छात्राओं को सितंबर 2018 से पहले स्मार्टफोन दिए जायेगा.

 

इसके लिए प्रदेश में मोबाइल तिहार भी मान्य जाएगा. ये कार्यक्रम10 से 15 जुलाई 2018 के बीच पहला मोबाइल-तिहार शुरू होगा. ऐसी योजना  है कि विद्यार्थियों को फोन के साथ सिम कार्ड भी दिए जाएंगे. यही नहीं सिम चालू होने के बात से  6 महीनों के लिए 1 जीबी हर महीने का डाटा और सौ  मिनट हर महीना  कॉल करने की सुविधा भी फ्री रहेगी.

 

 

Facebook Comments