अब लो रेंज में पाएं जबरदस्त स्मार्टफोन….

कंपनी का कहना है कि यह मेड इन इंडिया फोन है और ग्राहकों को बेहतरीन मल्टीटास्किंग का मज़ा मिलेगा। फोन को रैम और स्टोरेज के आधार पर तीन वेरियंट्स में लॉन्च किया गया है। रियल मी1 स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 13,990 रुपये है जबकि 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट 8,990 रुपये में मिलेगा। फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर ऐमज़ॉन इंडिया पर उपलब्ध कराया जाएगा।

साथ ही बता दें कि फोन के लिए पहली सेल 25 मई को दोपहर 12 बजे से होगी। फोन सोलर रेड और डायमंड ब्लैक कलर में मिलेगा। जियो ग्राहको को 4850 रुपये तक फायदे मिलेंगे। ओप्पो ने रियलमी 1 के लिए एसबीआई के साथ साझेदारी की है। एसबीआई कार्ड के जरिए भुगतान करने पर ईएमआई ट्रांज़ेक्शन पर 5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। इसके साथ ही नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर भी है। कंपनी फोन के साथ मुफ्त कवर भी दे रही है।

कंपनी ने लॉन्च इवेंट में बताया कि एक महीने बाद 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट को मूनलाइट सिल्वर व डायमंड ब्लैक कलर में उपलब्ध कराएगी। इस वेरियंट की कीमत 10,990 रुपये होगी। रियलमी 1 में 6 इंच फुल एचडी+ स्क्रीन है जिसका रेजॉलूशन 1080×2180 पिक्सल है। डिस्प्ले पतले बेज़ल वाला है। फोन में 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प मिलेगा। फोन में एआई मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर दिया गया है।

साथ ही ये भी बता दें कि फोन में ट्रिपल सिम सपॉर्ट है यानी आप दो सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड भी यूज कर सकते हैं। दोनों सिम कार्ड 4जी सिम कार्ड सपॉर्ट करते हैं। बात करें कैमरे की तो रियलमी 1 में एआई फीचर्स हैं जैसे एआई शॉट और एआई रिकग्निशन। कैमरे में विविड और बोकेह इफेक्ट दिया गया है। इसके अलावा एआई ब्यूटिफिकेशन फीचर और एआई स्टिकर्स का मज़ा भी फोन में मिलेगा।

तो वहीं कंपनी का कहना है कि फोन में खासतौर पर भारत को ध्यान में रखकर डिज़ाइन थीम दी गई है। सिक्यॉरिटी के लिए सेफ बॉक्स, ऐप हाइडिंग और परमिशंस जैसे मोड हैं। फेस अनलॉक फीचर से 0.1 सेकंड में फोन को अनलॉक करने का दावा किया गया है। एआई बोर्ड एक ऐसा फीचर है जो यूजर्स के लिए असिस्टेंट की तरह काम करता है। फोन में पीडीएएफ और डेप्थ मोड के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है। वहीं 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन में एआई बैटरी मैनेजमेंट है जो स्मार्ट तरीके से बैकग्राउंड्स ऐप को बंद करती है। फोन में 3410 एमएएच बैटरी दी गई है। फोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित कलर ओएस 5.0 पर चलता है।

 

Facebook Comments