तुरंत निखार लाने के लिए बेकिंग सोडा और शहद

त्वचा के बेजान दिखने से आपका लुक खराब दिखता है और अगर आपको इस दौरान कहीं पार्टी में जाना पड़ जाए तो बेजान त्वचा के साथ जाना अच्छा नहीं लगता है। इस दौरान आप कुछ तरीकों की मदद से त्वचा पर तुंरत निखार ला सकते हैं। त्वचा पर निखार लाने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो कुछ प्राकृतिक चीजों की मदद ली जा सकती है। तुरंत निखार के लिए आप बेकिंग सोडा और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेकिंग सोडा और शहद से बना फेसपैक आपकी त्वचा को निखार देता है। तो आइए आपको बताते हैं कि तुरंत निखार लाने के लिए कैसे बेकिंग सोडा और शहद का इस्तेमाल करें।

Instant glow: बेकिंग सोडा और शहद की मदद से लाएं तुरंत निखार

आवश्यक सामग्री
बनाने की विधि
इस्तेमाल करने का तरीका
फेसपैक के फायदे

आवश्यक सामग्री:
1 चम्मच ऑलिव ऑयल
1.5 चम्मच शहद
1 चम्मच बेकिंग सोडा

बनाने की विधि:
सबसे पहले एक बॉउल में ऑलिव ऑयल और शहद को मिला लें। उसके बाद इस पेस्ट में बेकिंग सोडा मिलाएं। अगर बेकिंग सोडा डालने के बाद भी पेस्ट पतला है तो थोड़ा सा और बेकिंग सोडा मिलाएं। इस पेस्ट को ढंग से मिला लें ताकि कोई लम्पस ना पड़ें।

इस्तेमाल करने का तरीका:

  • इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले चेहरे और गर्दन को धो लें।
  • मास्क को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। उसके बाद 2-3 मिनट तक सर्कुलर मोशन में मसाज करें।
  • मसाज करने के बाद इस पेस्ट को 20 मिनट तक लगे रहने दें।
  • 20 मिनट बाद चेहरे और गर्दन को गुनगुने पानी से धो लें।
  • इस मिक्सचर को लगाने के बाद आपकी त्वचा ऑयली हो जाती है। इस पैक को लगाने के बाद टोनर का इस्तेमाल करें।

फेसपैक के फायदे:
बेकिंग सोडा प्राकृतिक एक्सफॉलिएटर की तरह काम करता है जो मृत कोशिकाएं हटाने में मदद करता है। इससे त्वचा पर निखार आता है। इसमें एंटीइंफ्लेमेटरी और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो त्वचा पर ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है। जिससे त्वचा स्वस्थ और निखरी बनती है। तो वहीं शहद में ब्लीचिंग गुण होते हैं जो रंगत में निखार लाने में मदद करता है। साथ ही त्वचा को हाइड्रेट रखता है।

Facebook Comments