कपड़ो को लेकर भड़की सोनम कपूर बोली-लडको से भी पूछे उनके पहनावे के…..

सोनम कपूर फैशनेस्टा के साथ-साथ फेमिनिस्ट का भी टैग दिया हुआ है। सोनम रूढ़ीवादी सोच पर जमकर तंज कर रही हैं। पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं।

पहले कठुआ मुद्दे पर पुरजोर आवाज उठाकर, फिर अपनी शादी, उसके बाद कान फिल्म फेस्टिवल में अपने मेहंदी लगे हाथों को लेकर और अब अपनी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के चलते सोनम लगातार लाइमलाइट में रही हैं।

सोनम से पूछा गया कि उनके लिए फेमिनिज्म के क्या मायने हैं? हाल ही में शादी के बाद सोनम के सरनेम बदलने पर भी खूब सवाल उठे!

इस सवाल पर सोनम ने काफी खुलकर बोला था। सोनम ने कहा- मेरे लिए फेमिनिज़म के मायने वही हैं, जो डिक्शनरी में हैं, जो इंटरनेट पर हैं। फेमिनिज्म का मतलब है बराबरी के मौके मिलना। मेरे हिसाब से जो अवसर किसी लड़के को मिल रहा है, वही लड़की को भी मिलना चाहिए। यह चॉइस की बात है। मुझे बुर्का पहनना है या नाम बदलना है, वह मेरी मर्जी है। मेरा मानना है कि आप जो भी करें, वह आपका फैसला होना चाहिए। किसी का दबाव नहीं होना चाहिए कि ऐसा करो।

सोनम से फिल्म में दिखाए गए कुछ सीन्स को लेकर भी चर्चा की गई। इस फिल्म में काफी सीन्स को लेकर लोगों ने बवाल किया। फिल्म में जिस तरह से गालियों, सेक्स और शराब पर जोर दिख रहा है। उसे लेकर सवाल भी खूब उठ रहे हैं। उस पर सोनम ने बेबाकी से बोला।

सोनम ने कहा- यह वैसी ही बात है, जैसे कहा जाता है कि लड़कियों की स्कर्ट की लंबाई कम होने की वजह से उनका रेप हो गया है। अगर लड़कियां दारू पीती हैं, तो उनमें कोई नैतिकता नहीं है।

अगर लड़कियां बुरे शब्द इस्तेमाल करती हैं, तो वे अच्छे खानदान की नहीं है, ऐसे खयालात लोगों के दिमाग में हैं। ये लड़कियों को नहीं, उन लोगों की सोच को दिखाती है। गंदगी लोगों के दिमाग में है, लड़कियों के दिमाग में नहीं है। मैं इतना ही कहना चाहती हूं।  देखते हैं सोनम की फिल्म किस तरह का कमाल दिखाती है। हालांकि फिल्म के गीत और ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है।

Facebook Comments