स्टाइल ऑइकन सोनम कपूर को है ये दुर्लभ बीमारी…..

सोनम की शादी के लिए पिछले कई महीने से तैयारी चल रही थी और आज आखिरकार सोनम कपूर आज शादी के बंधन में बंध गई।

बॉलीवुड की मसकली और सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर आज शादी के बंधन में बंध चुकी हैं। अपने ब्वॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ सोनम में आज सात फेरे लिए।

लेकिन आपको ये जानकर झटका लग सकता है कि सोनम कपूर डॉयबटीज जैसी बीमारी से जूझ रही हैं। फिलहाल, मौजूदा वक्त में डॉयबटीज का कोई कारगर इलाज मौजूद नहीं हैं। हेल्थीवर्ल्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोनम कपूर को टाइप-1 डॉयबिटीज है। उन्हें यह बीमारी टीन एज में लगी थी।

इस बीमारी से निजात पाने के लिए सोनम नियमित रूप से योग और एक्सरसाइज करती हैं। इसी वजह से वो आज भी चुस्त और फिट रहती हैं। हालांकि स्ट्रिक्ट डाइट और सही समय पर इंसुलिन की खुराक की वजह से सोनम आज भी फिट हैं। बताया जाता है कि सोनम कपूर को 17 साल की उम्र में डॉयबिटीज की बीमारी का पता चला था।

सोनम कपूर टाइप-1 डॉयबटिक है जो एक दुर्लभ डॉयबिटीज का प्रकार है। इस बीमारी को कंट्रोल में रखने के लिए उन्हें इंसुलिन के इंजेक्शन लगाने पड़ते हैं। सोनम कम कार्बोहाइड्रेट और हाई प्रोटीन वाला फूड खाना ज्‍यादा प्रिफर करती है। सोनम जैसे कि टाइप 1 डायबिटिक है तो दिनभर थोड़े थोड़े समय के अंतराल में में 5 बार खाती है। इसके अलावा अगर उन्‍हें कभी भूख लग जाए तो वो फल और मेवा खाना पसंद कर देती है। बॉडी को हाइड्रेटेड रखने के लिए नारियल पानी, खीरे का जूस या फिर मठ्ठा पीती हैं।

 

Facebook Comments