जस्टिस के डी शिरभाटे ने आईपीसी की धारा 306 के तहत 27 वर्षीय अभिनेता सूरज के खिलाफ आरोप तय किये हैं …..

बता दें कि जिया खान ने अपने फिल्मी करियर कि शुरुआत अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘निशब्द’ से की थी. जिसके बाद दो फिल्म ‘ग़जनी’ और ‘हॉउसफुल’ में नज़र आई थीं. वहीँ सूरज पंचोली ने सलमान खान के प्रोडक्शन की फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था .

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान के सुसाइड केस पर मंगलवार को मुंबई की एक सत्र अदालत ने अपना फैसला सुनाया. जिसमें अदालत ने अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आरोप तय किए हैं और अब उन पर  जिया खान को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस चलेगा. जस्टिस के डी शिरभाटे ने आईपीसी की धारा 306 के तहत 27 वर्षीय अभिनेता सूरज के खिलाफ आरोप तय किए हैं.

 

गौरतलब है की बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान ने 3 जून 2013 को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद क्टूबर 2013 में जिया की मां राबिया खान ने बॉम्बे हाई कोर्ट के दरवाजे खटखटाये थे जिसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई को जाँच का आर्डर दिया था. इस मामले में जाँच पड़ताल करते हुए मुंबई पुलिस को कुछ लेटर मिले थे. जिनमें जिया खान ने सूरज से “करीबी संबंध, शारीरिक दुर्व्यवहार और मानसिक तथा शारीरिक उत्पीड़न” के बारे में लिखा था जिसकी वजह से उसे आत्महत्या करनी पड़ रही है. वहीँ एक पत्र में अभिनेत्री जिया खान अपनी मौत के 2 दिन पहले से सूरज के घर पर ही रह रही थीं और ठीक उसी दिन अपने घर लौटी थीं जिस दिन उनकी लाश मिली थी.

 

Facebook Comments