Spain का भी फीफा से पत्ता साफ, रुस ने किया अगले दौर में इन्ट्री

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 में बड़ा उटलफेर हुआ है। 2010 की विश्व चैंपियन स्पेन विश्व कप से बाहर हो गया है। तीसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान रूस ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर क्वार्टर में पहुंच गया। पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबरी किया। पहले हाफ के शुरुआत में स्पेन को 1-0 की बढ़त मिली। वहीं, हाफ टाइम से कुछ देर पहले यानी 41वें मिनट में रूस की तरफ से डज्युबा ने शानदार गोल दागकर स्कोर को 1-1 से बराबर किया। वहीं, दूसरे हाफ का खेल गोलरहित रहा।

दोनों ही दूसरे हाफ में गोलकर बढ़त लेने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद यह मुकाबला एक्सट्रा टाइम में चला गया। रिजल्ट के लिए दोनों टीमों के लिए 30 मिनट का खेल और बढ़ाया गया लेकिव वहां भी नतीजा नहीं निकला। इसके बाद नतीजा के लिए दोनों टीमों के बीच पेनल्टी शूटआउट का मुकाबला कराया गया, जिसमें मेजबान रूस ने स्पेन को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पेनल्टी शूटआउट में स्पेन की तरफ से पहला गोल आंद्रेस इनेएस्ता ने किया, जबकि रूस की तरफ से फेडर स्मोलोव ने शानदार गोलकर स्कोर को बराबर किया। इसके बाद स्पेन की तरफ से गेरार्ड पिके ने गोल दागकर स्कोर को 2-1 से आगे बढ़ाया, जबकि रूस की तरफ से इग्नाशेविच ने गोल दागकर स्कोर को 2-2 से बराबर किया।

स्पेन की तरफ से कोके ने शानदार किक जमाई, लेकिन अकिनफीव ने इसे रोककर स्पेन के दिल पर पहला हमला किया। वहीं गोलोविन ने गोल दागकर रूस को 3-2 से बढ़त दिला दी। इसके बाद स्पेन की तरफ से रामोस ने गोलकर स्कोर को 3-3 से बराबर कर लिया। वहीं, अगला गोल रूस की रफ से डेनिस चेरीशेव नें गोलकर 4-3 से बढ़त दिलाई। स्पेन के लिए आखिरी शॉट लेने आए लागो अस्पास ने किक जमाई, लेकिन इगोर अकिनफीव ने इसे रोककर अपना नाम इतिहास के पन्नों पर अमर कर दिया।

Facebook Comments