Old Diary : भयंकर बीमारी से अब यह है हालत, बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकीं हैं मुमताज

60 और 70 के दशक की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहीं हैं. आप सभी को बता दें कि एक वक्त ऐसा था जब मुमताज को देखते ही लोग उनकी खूबसूरती के कायल हो जाते थे लेकिन अब वह पहले से काफी बदल चुकीं हैं. दरअसल अब मुमताज पहले जैसी मुमताज नहीं रहीं उनके रंग रूप में काफी बदलाव आ चुके हैं. मुमताज़ की ज़िंदगी कभी खूबसूरती में डूबी हुई थी लेकिन एक ऐसा वक्त भी आया जब सब कुछ बदल गया और उनकी हालत ऐसी हो गई कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो गया.

मुमताज ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘गहरा दाग’ से साइड रोल के तौर पर की थी और इस फिल्म के बाद उन्हें लगातार काम मिलने शुरू हो गए. मुमताज ने बहुत सी फ़िल्में की जो हिट और सुपरहिट रहीं. इन्हे आप सभी ने ‘आईना’ , ‘खिलौना’ , ‘दो रास्ते’ , ‘दुश्मन’ , ‘लोफर’ , ‘आपकी कसम’ , ‘प्रेम कहानी’ जैसी फिल्मों में देखा ही होगा. आपको बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले मुमताज ने बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था. मुमताज ने अपने करियर में बहुत सी फ़िल्में दी और उसके बाद मयूर माधवानी से शादी कर ली. शादी के बड़ा वह फिल्मों से दूर हो गई और उन्हें कैंसर हो गया. मुमताज को ब्रेस्ट कैंसर था और उन्होंने उसका इलाज शुरू करवाया.

मुमताज की हालत एक समय में ऐसी हो गई थी कि वह मौत के मुँह में जाने वाली थीं लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अंत में उनकी हालत ऐसी हो गई कि उन्हें पहचान पाना काफी मुश्किल है. अब भी मुमताज़ बढे हुए वजन के साथ नजर आती हैं और उनके स्लिम और सेक्सी फिगर की छाप केवा दर्शकों के दिलों में बसी है. फिलहाल उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन की बधाई.

Facebook Comments