श्रीदेवी की अंतिम यात्रा में उमड़ पड़ा था पूरा मुंबई….

चुलबुली अदाओं और खूबसूरती की मल्लिका श्रीदेवी अब हमारे बीच में नहीं रहीं। 24 फरवरी की रात को श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया था। बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी को बुधवार को अंतिम विदाई दी गई थी।

श्रीदेवी की आखिरी ख्वाहिश के मुताबिक उनकी अंतिम यात्रा को सफेद फूलों से सजाया गया था। बॉलीवुड की बड़ी लीजेंड सुपरस्टार के निधन पर पूरा बॉलीवुड उन्हें श्रद्धांजली देने उमड़ पड़ा था।

श्रीदेवी के निधन के बाद देश के साथ साथ पूरा बॉलीवुड सदमे में है। उनकी अंतिम यात्रा शुरू होने पर चारों तरफ गमगीन माहौल हो उठा था। श्रीदेवी को पूरे राजकीय समम्मान के साथ विदाई दी गई थी।

पूरा बॉलीवुड उन्हें श्रद्धांजली देने उमड़ पड़ा था

सफेद फूलों से सजी श्रीदेवी की अंतिम यात्रा को जब शमसान ले जाया तब चारों तरफ हुजुम उमड़ पड़ा था। इस दौरान पूरा बॉलीवुड उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंचा। श्रीदेवी का अंतिम संस्कार विले पार्ले स्थ‍ित पवन हंस शमशान गृह में किया गया था। श्रीदेवी को तिरंगे में लपेटकर बिगुल बजाकर उनके आखिरी सफर पर उन्हें सम्मानित किया गया है। श्रीदेवी को सभी पुलिस अफसर औऱ सेना के जवानों ने सम्मानित किया।

श्रीदेवी की अंतिम यात्रा को जब शमसान ले जाया तब चारों तरफ हुजुम उमड़ पड़ा था

राज्य सरकार की तरफ से भी उनके अंतिम सफर उन्हें सम्मानित किया गया। वहीं अंतिम यात्रा वाहन में कपूर खानदान के सभी पुरूष मौजूद हैं। जिसमें बोनी कपूर, संजय कपूर, अनिल कपूर, मोहित मारवाब, अर्जुन कपूर औऱ बेटी जाहन्वी मौजूद हैं।

श्रीदेवी के फैन्स उनकी एक झलक पाने के लिए खड़े हुए थे

श्रीदेवी के पार्थिव शारीर वाले ट्रक के सामने श्रीदेवी की बहुत ही प्यारी तस्वीर लगाई गई थी। मुबई सेलिब्रेश स्पोर्ट्स क्लब और श्मशान भूमि के बीच करीब साढ़े पांच किलोमीटर की दूरी है। श्रीदेवी की शवयात्रा को स्पोर्ट्स क्लब से श्मशान भूमि तक पहुंचने में 1 घंटे से भी ज्यादा का समय लगा। पूरे रास्ते उनके हजारों फैन्स का समूह उनकी शवयात्रा के साथ चलता रहा।

उनके हजारों फैन्स का समूह उनकी शवयात्रा के साथ चलता रहा

 

हजारों लोगों की भीड़ ट्रक के साथ-साथ चल रही थी

श्रीदेवी की शवयात्रा विले पार्ले श्मशान पहुंचने के लिए जब तलक चलती रही थी तब तक लोग उनकी एक झलक के लिए बेचैन थे। श्रीदेवी की शवयात्रा के रास्ते में काफी भीड़ थी। श्रीदेवी के फैन्स उनकी एक झलक पाने की कोशिश करते रहे।

सड़क के दोनों ओर श्रीदेवी के फैन्स उनकी एक झलक पाने के लिए खड़े हुए थे। पूरी मुंबई आज श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए भावुक और बेचैन थी।

लोग उनकी एक झलक के लिए बेचैन थे

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री की अंतिम यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ ट्रक के साथ-साथ चल रही थी। श्रीदेवी के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोग सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब के सामने जमा हुए थे। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर जगह पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

ट्रक के साथ-साथ श्रीदेवी के फैन्स चलते रहे थे। करीब 5 किलोमीटर की यात्रा के बाद ट्रक श्मशान पहुंचा था। भीड़ काफी ज्यादा थी इसलिए ट्रक की स्पीड ज्यादा तेज नहीं रखी गई थी। श्रीदेवी को सारे देश ने एक साथ श्रंद्धाजंली देकर हमेशा के लिए विदा कर दिया था।

 

Facebook Comments