श्रीदेवी के दीवानों ने मनाई तेरवी,कराया भोज….

1994 में श्रीदेवी से मिलने के चक्कर में राजस्थान के कोटा में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल तक भेज दिया, लेकिन ओपी मेहरा के सिर से श्रीदेवी का जुनून कम नहीं हुआ। 1988 से लेकर 1996 तक ओपी मेहरा ने श्रीदेवी को 3,000 से ज्यादा लव लेटर लिखे, जिसमें शादी करने का आग्रह किया। हालांकि 1996 में श्रीदेवी की बोनी कपूर से शादी होने के बाद उन्होंने लेटर लिखना बंद कर दिया

प्रतिनिधि श्योपुर जिले के ददूनी गांव में रविवार को दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की तेरहवीं मनाई गई। तेरहवीं का आयोजन ओपी मेहरा ने किया, जो श्रीदेवी को खुद की पत्नी मानते थे। इस मौके पर गांव की सभी कन्याओं को भोज कराया और श्रद्घांजलि सभा का आयोजन किया गया।मालूम हो, मेहरा श्रीदेवी से शादी करने के लिए कई बार घर से भागे। एक बार श्रीदेवी से मिलने के चक्कर में जेल भी जा चुके हैं, लेकिन कभी श्रीदेवी के दीदार नहीं कर पाए। बाद में उन्होंने श्रीदेवी को पत्नी मान लिया और 50 वषर्षीय मेहरा ने किसी से शादी नहीं की।

मध्‍य प्रदेश स्थित श्योपुर से 13 किमी दूर ददूनी गांव में श्रीदेवी का ऐसा फैन है, जिसने श्रीदेवी को अपनी पत्नी मान आजीवन कुंवारा रहने का प्रण लिया है। 12 साल तक श्रीदेवी की तस्वीर की पूजा की। जैसे ही श्रीदेवी की मौत की खबर मिली तो पांच दिन तक खाना नहीं खाया था। जन्म देने वाली मां की मौत पर मुंडन नहीं करावाने वाले मेहरा ने श्रीदेवी की तस्वीर के सामने बैठकर अपना सिर मुंडवाया।

ददूनी गांव में रहने वाले 48 साल के ओपी मेहरा श्रीदेवी के ऐसे दीवाने हैं कि उन्होंने श्रीदेवी को अपनी पत्नी मान रखा था। ओपी मेहरा 20 साल की उम्र में साल 1990 में घर से पैसे चुराकर श्रीदेवी से मिलने दो बार मुंबई पहुंच गए, लेकिन मिल नहीं पाए।

 वोटर लिस्ट और राशनकार्ड में श्रीदेवी को बनाया पत्नी

ओपी मेहरा की शादी कराने के लिए परिजन और रिश्तेदारों ने 21 लड़कियां ढूंढी, लेकिन ओपी शादी को तैयार नहीं हुए और परिजनों से स्पष्ट कह दिया कि उन्‍होंने श्रीदेवी को पत्नी मान लिया है। जानकर आश्चर्य होगा कि श्रीदेवी के प्रति ओपी की ऐसी दीवानगी थी कि उन्‍होंने अपने राशनकार्ड और वोटर लिस्ट में श्रीदेवी का नाम बतौर अपनी पत्नी के रूप में दर्ज करा रखा था। साल 2002 में हुए सरपंच के चुनाव में एक प्रत्याशी कुंजबिहारी चौधरी ने वोटर लिस्ट से श्रीदेवी का नाम हटवा दिया।

 एक महीने तक लगातार देखी ‘जस्टिस चौधरी’

ओपी मेहरा 1985 में जब 9वीं में पढ़ते थे, तब पहली बार फिल्म ‘जस्टिस चौधरी’ में श्रीदेवी को देखा तो कुर्सी से गिर पड़े। उसके बाद श्रीदेवी के ऐसे दीवाने हुए कि उनको देखने के लिए पूरे 29 दिन तक लगातार ‘जस्टिस चौधरी’ देखी। इसको लेकर साल 2016 में आई फिल्म ‘पुली’ तक ओपी मेहरा ने देखी है, जिसमें श्रीदेवी ने अभिनय किया। श्रीदेवी की कोई भी फिल्म को ओपी मेहरा ने बिना देखे नहीं छोड़ा।

Facebook Comments