Home मनोरंजन दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर रोहिणी का बताया एक किस्सा…..

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर रोहिणी का बताया एक किस्सा…..

बॉलीवुड की इस सबसे कम उम्र की मां से जुड़े बहुत से किस्से हम आपको बता सकते हैं। फिल्मों में दमदार अभिनय करने वाली रोहिणी कलाकारों के साथ तालमेल बैठा लेती थीं। 

फिल्मी दुनिया में 70-80 के देशक में बेहतरीन अभिनय की मिसाल रोहिणी हट्टगंड़ी का चेहरा आप को श्रीदेवी की फिल्म चालबाज से याद आ जाएगा।

सैकड़ों फिल्मों में मां के किरदार से फेमस हुई इस अभिनेत्री को संजीदा और कॉमिक रोल्स से खास पहचान मिली। फिल्मों से दूर रोहिणी बेहतरीन अदाकारी से आज भी लोगों के दिलों में बसती हैं। 11 अप्रेल को रोहिणी की जन्मदिन होता है। रोहिणी आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं।

हाल में दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर रोहिणी का बताया एक किस्सा सभी को याद आ गया था। ‘चालबाज’ में श्रीदेवी की सास बनी रोहिणी हट्टगंड़ी ने एक इंटरव्यू में यह किस्सा शेयर किया था।

फ़िल्म से जुड़ा एक किस्सा याद करते हुए बताया था कि फ़िल्म के क्लाइमेक्स के एक दृश्य में रोहिणी के किरदार अंबा को अपने बाल बिगाड़ने थे और अपना मेकअप खराब करना था।

फ़िल्म के निर्देशक ने यह आजादी रोहिणी को दे रखी थी कि वे अपने मन मुताबिक अपने लिए विग ले सकती हैं और सीन में उन्हें अपने बाल बिगाड़ कर ही जाना है। रोहिणी ने फ़िल्म में अपने लुक के लिए सारे मेकअप प्रोडक्ट्स की खरीदारी खुद से ही की थी।

लेकिन क्लाइमेक्स के दृश्य में जिस तरह पंकज को मेकअप बिगड़ा हुआ चाहिए था, रोहिणी की विग में वह परफेक्शन नहीं आ रहा था। विग का आइडिया काम नहीं कर रहा था।

निर्देशक पंकज भी परेशान थे और रोहिणी भी। तब श्रीदेवी उनके पास आयीं और उन्होंने बोला कि क्या मैं सीन में खुद उनके बाल बिगाड़ने की कोशिश करूं? फिर पंकज ने श्रीदेवी को ही वह जिम्मेदारी दे दी और वाकई में श्रीदेवी ने उनके बाल और मेकअप ठीक उसी अंदाज में बिगाड़ा जैसा पंकज को चाहिए था।

श्रीदेवी ने एक्टिंग करते-करते मेरे बाल और मेकअप खराब कर दिया और इस तरह सीन परफेक्ट हो गया था। वह सीन काफी फनी था।

रोहिणी ने बताया था, यह श्रीदेवी की खासियत थी कि वह कैमरे के आॅन होते ही अलग ही दुनिया में चली जाती थीं और उनकी कॉमिक टाइमिंग से मैच करना काफी कठिन था।

दरअसल रोहिणी बहुत कम उम्र से ही फिल्मों में काम करने लगी थीं। जब रोहिणी ने ‘सारांश’ फिल्म में बूढ़ी औरत का रोल निभाया था। पहली कमर्शियल फिल्म हैसियत में भी उन्होंने मां का ही रोल निभाया।

 

इस कारण कम उम्र में ही उन्हें ज्यादातर मां के रोल मिले। इस तरह वह 27 साल की उम्र में 74 साल की कस्तूरबा गांधी का रोल कर बैठी थी जिसके लिए उन्हें पूरी दुनिया में तारीफें मिली थीं।

 

Facebook Comments