दुल्हन ने उठाया साहसी कदम दूल्हे की करतूत जान……

एक साहसी लड़की की कहानी  उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के अंतर्गत आने वाले चुनार कोतवाली क्षेत्र में एक दुल्हन ने समाज के लिए उदाहरण पेश किया है. दुल्हन को जब ये पता चला कि उसका होने वाला पति छेड़खानी के मामले में जेल जा चुका है तो उसने दरवाजे से भी बरात को लौटा दिया. परिजनों ने भी दुल्हन के इस साहसी कदम की सराहना की है. परिवार वालों का कहना है कि वे ऐसी जगह बेटी का रिश्ता नहीं करेंगे, जहां उनकी और उनके खानदान की बदनामी हो.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक 28 अप्रैल को शादी तय हुई थी. लड़की वाले शादी का कार्ड लेकर जब लड़के के घर पहुंचे तो वह घर पर नहीं था. लड़के वालों ने सच्चाई नहीं बतायी कि लड़का जेल में बंद है. हालांकि लड़कीवालों को कुछ दिन बाद ही सच्चाई का पता चल गया. छानबीन में पता चला कि लड़के को नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उस पर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई हुई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मिर्जापुर के चुनार तहसील के सरैया सिंकदरपुर में सोनकर बस्ती निवासी लड़की की शादी वाराणसी के थाना जैतपुरा में तय हुई थी. एक अप्रैल को तिलक हुआ था, जिसमें दहेज और कुछ अन्य सामान दिया गया था. ये सब लड़की को मालूम पड़ा तो उसने लड़के से शादी करने से मना कर दिया. हालांकि इसके बाद भी लड़के वाले जबरजस्ती बारात लेकर पहुंच गए.

Facebook Comments