कटाक्ष : इन्हीं पथरीली राहों से गुजरेगा कैरिबियन टीमों का कारंवा

लखनऊ का नवनिर्मित इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अपनी भव्यता और खूबसूरती को लेकर पूरे विश्व में सुर्खियों में है। इसी स्टेडियम में दिवाली से एक दिन पहले 6 नंवबर को भारत और वेस्टइंडीज के टी-20 मुकाबले होने है। यह मुकाबले रात में होंगे, लेकिन स्टेडियम के बाहर की सड़के इस स्टेडियम की बदरंग कहानी बयां कर रही है। हिन्दुस्तान ने जब इसकी पड़ताल कि तो स्टेडियम तक जाने वाली सभी सड़के ध्वस्त मिली। जबकि मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पांडे ने सभी सड़को को जल्द से जल्द दुरुस्त कराने का आदेश दिया है। वहीं शहर के क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि क्या 6 नंवबर को होने वाले इंटरनेशनल टी-20 मुकाबले के लिए इन्हीं सड़को से कैरिबियन और इंडियन टीमों का कारवां गुजरेगा।
रात के अंधेरे में किसी अनहोनी का अंदेशा 
टी-20 मैच डे नाइट है। 11 बजे के आस-पास मैच समाप्त होंगे। स्टेडियम के बाहर कम रोशनी होने की वजह से एक साथ पचास हजार लोगों के निकलने से गढ्ढो के कारण बड़ी दुर्घटना घट सकती है। ऐसे में प्रशासन को मैच के पहले ही गढ्ढो को भरना होगा। हालांकि इकना स्टेडियम में फ्लड लाइट की शानदार व्यवस्था है, लेकिन स्टेडियम के बाहर फ्लड लाइट की रोशनी उतनी नही पहुंचती जितनी पहुंचनी चाहिए। गेट नंबर दो पर तो रोशनी की बड़ी समस्या है। स्टेडियम के बाहर अभी तक लाइट पहुंची नहीं है। रोड लाइट भी आधे से ज्यादा खराब है।

समूचे प्रदेश की शाख वैष्विक स्तर पर हो सकती है धूमिल 
जानकारों की कहना है कि इंटरनेशनल मुकाबले के पहले तक अगर सड़क दुरुस्त नहीं होती है तो लखनऊ सहित समूचे प्रदेश की शाख वैष्विक स्तर पर धूमिल होना तय है।

खेल प्रबधंन का दावा, एयरपोर्ट से स्टेडियम तक की दूरी महज 18 मिनट में तय कर ली जाएगी

खेल प्रबधंन की ओर से दावा किया जा रहा है कि एयरपोर्ट से स्टेडियम तक की दूरी महज 18 से 20 मिनट में तय कर ली जाएगी लेकिन ऐसी सड़को पर गंभीर हादसा नहीं हो सकता है यह सिर्फ सोचने की बात नहीं है बल्कि इस समस्या से जल्द ही निजात दिलाने वाली बात है। राज्य सरकार, जिला प्रशासन और स्टेडियम प्रबंधन को इसके लिए जल्द ही कोई उपाय खोजना होगा वरना भविष्य में इकाना स्टेडियम को इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी मिलने का संकट आ सकता है।
स्टेडियम के बाहर के हम जिम्मेदार नहीं 
इकाना स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा  का कहना है कि स्टेडियम तैयार है, जो भी कुछ काम है वो मेरी जिम्मेदारी है। स्टेडियम के बाहर के हम जिम्मेदार नहीं है।
सड़क जल्द से जल्द तैयार की जाएगी
एलडीए चीफ इंजीनियर इंदु शेखर सिंह ने बताया कि सभी सड़के बनाई जा रही है, स्टेडियम के बाहर की सड़क जल्द से जल्द तैयार की जाएगी।

Facebook Comments