इस जगह नहीं मिलता है टूथपेस्ट लोग पेशाब से करते हैं दांत साफ…

दुनिया में इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ हैं कि समुद्र में काफी ज्यादा मात्रा में खजाना मौजूद हैं. दरअसल में पहले के समय में कई शिप में खजाने भरकर ले जाते थे जो पानी में डूब जाते थे.

दुनिया में कई तरह के फैक्ट हैं जिनके बारे में हम जानते भी हैं और नहीं भी. ऐसे में आज के समय में बहुत से ऐसे रोचक फैक्ट सामने आते हैं जिन्हे जानने के बाद उन्हें जानने का मन और ज्यादा होता हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही रोचक फैक्ट लेकर आए हैं जिन्हे जानकर आप अपने दांतो तले उंगलियां दबाकर बैठ जाएंगे. आइए बताते हैं.

1. आप सभी इस बात को नहीं जानते होंगे कि 16वीं शताब्दी के समय में यूरोप के डॉक्टर्स मुँह में से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए सिगरेट पीने को कहा करते थे. उस समय में तम्बाकू के इस्तेमाल से माइग्रेन जैसी बीमारियों का इलाज भी किया जाता था.

2. पहले के समय में रोम में टूथपेस्ट नहीं होते थे इस वजह से वहां पर पेशाब का इस्तेमाल होता था. पेशाब से दांतो को साफ़ किया जाता था और चमकदार बनाया जाता था.

3. कहा जाता हैं कि भैंस को लाल रंग से नफरत होती है और लाल रंग देखते ही वो हमला करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हैं. दरअसल में भैंस को केवल सफेद और काला रंग ही नजर आता है और उन्हें गुस्सा कपडे के हिलने की वजह से आता हैं.

4. दुनिया में इस बात से बहुत कम लोग वाकिफ हैं कि समुद्र में काफी ज्यादा मात्रा में खजाना मौजूद हैं. दरअसल में पहले के समय में कई शिप में खजाने भरकर ले जाते थे जो पानी में डूब जाते थे.

5. नार्वे एक ऐसा देश हैं जहाँ पर रात 12 बजकर 43 मिनट पर सूरज अस्त हो जाता है और केवल 40 मिनट के बाद वापस उग जाता है. वहीं बात करें मई की, तो मई से जुलाई के बीच यहाँ पर कुल 76 दिनों तक सूरज देवता के दर्शन ही नहीं होते.

Facebook Comments