कुछ तरह की ड्रेस पहनते समय रखें इन खास बातों का ध्यान…

सलेब्रिटी के इस स्टाइल को कॉपी करने के बारे में सोच रही हैं तो कुछ बातों का खयाल रखना जरूरी है। स्ट्रैपलेस आउटफिट्स इन दिनों ट्रेंड में हैं लेकिन किसी भी ट्रेंड को तभी फॉलो करें, जब आप उसमें कंफर्ट फील करें नहीं तो हर वक्त आपका ध्यान आपकी ड्रेस पर ही रहेगा और आप ओकेजन एंजॉय नहीं कर पाएंगी। 

1 डबल साइडेड टेप : ड्रेस को गिरने से बचाने का बेस्ट ऑप्शन है, डबल साइडेड टेप। जिसका एक हिस्सा कप के ऊपर की तरफ ड्रेस पर और दूसरा अपनी स्किन पर लगाएं। ध्यान रहे कि स्किन पर टेप लगाने से पहले उसे अच्छी तरह साफ कर लें, ऑयली स्किन या लोशन लगी स्किन पर टेप ज़्यादा देर तक नहीं चिपकेगा। इसके लिए ऐसा टेप चुनें जो स्किन फ्रेंडली हो, ताकि स्किन पर रेशेज न हो।

2 सेफ्टी पिन : ड्रेस को अंदर की तरफ से सेफ्टी पिन की मदद से ब्रा से पिनअप कर लें। इस तरह से पिन लगाएं कि वह बाहर की तरफ न दिखे। 4-5 पिन्स से अपनी ड्रेस को सिक्योर करें।

3 सिलिकॉन रबर स्ट्रिप : यह स्ट्रिप स्किन से चिपकी रहती है। ड्रेस के अंदर कप के ऊपर की तरफ लाइनिंग में इसे लगवाया जा सकता है। इससे ड्रेस बार-बार गिरने के बजाय स्किन से चिपकी रहेगी।

4 स्ट्रैपलेस ब्रा : ड्रेस के साथ स्ट्रैपलेस ब्रा पहनें। इसे खरीदते हुए ध्यान रखें कि ये अंडरवायर हो और बैक व कप्स के ऊपर से नॉन-स्लिप ग्रिप हो। स्ट्रैपलेस ब्रा ड्रेस को अच्छी शेप देती है।

5  फिटिंग : ड्रेस की फिटिंग पर खास ध्यान दें। यह परफेक्टली ऑल्टर होनी चाहिए। अगर यह फिट होगी तो इसके गिरने के चान्सेस कम होंगे। साथ ही अच्छी फिटिंग से ड्रेस का लुक भी परफेक्ट आता है।

6  ध्यान रखें : इस तरह की ड्रेसेज को चुनते समय सही कलर कॉ‍मिबेनशन का चयन भी बेहद जरूरी है। वैसे, इन ड्रेसेज में तमाम कलर्स ट्राई किए जा सकते हैं। यह ड्रेस पेस्टल शेड्स और ब्राइट कलर्स, दोनों में ही बहुत अच्छी लगती है। इस ड्रेस को दो कलर्स यानी ऑम्ब्रे स्टाइल में भी पहना जा सकता है। ब्राइट कलर्स में अच्छे प्रिंट्स के साथ भी ये ड्रेसेज बहुत खिलती हैं। अगर फुल लेंथ ड्रेस का चयन कर रही हैं तो उसके साथ स्टिलेटोस बेहद अच्छे लगते हैं। मिड लेंथ में वेजेज अच्छे लगते हैं।

Facebook Comments