कुछ झूठ शादी शुदा रिश्ते को मजबूत बनाते हैं ….

 कोई भी शादीशुदा रिश्ता प्यार और विश्वास की बुनियाद पर टिका होता है. पर दुनिया में  शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति मौजूद हो जो कभी भी झूठ ना बोलता हो. किसी भी रिश्ते में ईमानदारी का होना बहुत जरूरी होता है पर कभी-कभी रिश्ते को बचाने के लिए छोटे-छोटे झूठ बोले जा सकते हैं.

अगर आप किसी रिश्ते में हैं तो कई बार ऐसे मौके आते हैं जब आपको झूठ बोलने की जरूरत पड़ती है. आज हम आपको कुछ ऐसे  झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं. ये झूठ बोलकर आपके पार्टनर को कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि परिस्थितियों को संभालने में मदद मिलेगी.

1- अगर आपके पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई है तो आपका एक झूठ आपके रिश्ते को टूटने से बचा सकता है. भले ही आप सही क्यों ना हो पर आप अपने पार्टनर को सही बता कर झगड़े को खत्म कर सकते हैं.

2- सभी लोग यही चाहते हैं कि उनका पार्टनर अच्छे कपड़े पहने और स्मार्ट लगे, पर कभी-कभी आपके पार्टनर का ड्रेसिंग सेंस अच्छा नहीं होता है, और आप उन्हें बताने में संकोच करते हैं. ऐसे में आपके द्वारा बोला गया झूठ कि आप अच्छे लग रहे हैं आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है.

3- जरूरी नहीं है कि हमेशा आपके पार्टनर के द्वारा बनाया गया खाना स्वादिष्ट हो. पर अगर आप खाने की झूठी तारीफ कर देते हैं तो इससे आपकी पत्नी को खुशी मिलती है. और आपका रिश्ता मजबूत बनता है.

Facebook Comments