गर्मियों में ऐसा होना चाहिए आपका परफ्यूम…..

 

अच्‍छे परफ्यूम के इस्‍तेमाल से न केवल पसीने की दुर्गंध दूर होती है बल्कि आपके शरीर में ठंडक भी रहती है। बाजार में अलग-अलग मौकों के हिसाब से परफ्यूम उपलब्‍ध हैं। इन्‍हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं।

लोग गर्मियों में पसीने की बदबू से काफी परेशान हो जाते हैं। पसीने की बदबू के कारण कई बार आपको शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता हैं।

ऑफिस जाने के लिए आपको परफ्यूम हल्‍की खुशबू वाला होना चाहिए। इसके लिए आप फलों की खुशबू वाले परफ्यूम मसलन लैमन और स्‍ट्रॉबेरी फ्लेवर का प्रयोग कर सकती हैं।

शादी या पार्टी के लिए तैयार होने के बाद अगर आप परफ्यूम न लगाएं तो आपका मेकअप अधूरा माना जाता है। रात में शादी के वक्‍त आप हैवी परफ्यूम चुन सकते हैं। इनमें फ्लोरन फ्रेंगरेंस वाले कई एक्‍जोटिक परफ्यूम आपको मार्केट में मिल जाएंगे। पार्टी में भीड़ में पहुंचने के बाद आपके परफ्यूम की महक लोगों के बीच में मिक्‍स हो जाती है और यह आपको हैवी फील नहीं होगा।

पूजा-पाठ के समारोह में जाने के लिए आपको परफ्यूम की बजाए किसी ऐसे इत्र का प्रयोग करना चाहिए, जो देसी फूलों के तत्‍व से बना हो। इनमें केवड़े का इत्र, गुलाब का इत्र और बेले की सुगंध वाले इत्र का भी प्रयोग कर सकते हैं।

रात में नहाने के बाद रात को सोने से पहले आप अपनी बॉडी पर हल्‍का सा परफ्यूम प्रयोग कर सकते हैं। ये आपके बेडरूम के मूड को रोमांटिक बना देगा।

 

Facebook Comments