बारिश से मौसम हुआ सुहाना, किसानों को बड़ी राहत

यूपी: मानसून की पहली बारिश ने सूखा की मार झेल रहे किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौटा दी है। रात्रि में झमाझम बारिश हुई। पूरी रात रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी रहा। सुबह के समय भी बदर बरसे। बारिश के बाद आकाश में काली घटनाएं घिरी हुई हैं, भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। बारिश के बाद तेज हवा चलने से तापमान में गिरावट आई है। गर्मी से राहत मिली है। मौसम सुहाना हो गया है। युवा और बच्चों ने सुहाने मौसम का आनंद लिया।

मौसम विभाग ने तीन जुलाई तक अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई थी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक रहा है। रविवार की रात्रि को शहर और जिले में अच्छी बारिश हुई है। करीब घाटा घंटे जमकर बदरा बरसे। पूरी रात रूक-रूक कर हल्की बारिश होती रही। सोमवार की सुबह भी बारिश लेकर आई। सुबह के समय भी शहर में बारिश हुई है। बारिश के बाद आकाश में काले-काले बादल छाए हुए हैं। इससे भारी बारिश की उम्मीद जगी है। सूखा की मार झेल रहे किसानों को बारिश से बड़ी राहत मिली है। बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे है। साथ ही बारिश फसलों के लिए संजीवनी बनकर आई है। फसलों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। जिले में अच्छी बारिश की उम्मीद जगी है।

किसान धान की रोपाई में जुट गए हैं। जिले में करीब 24 हजार हेक्टेयर भूमि पर धान की रोपाई की जाएगी। अगले बीस दिन तक क्षेत्र में धान की रोपाई का कार्य चलेगा। किसान और मजदूर रोपाई में व्यस्त रहेंगे। किसानों का कहना अब झमाझम बारिश पड़नी चाहिए। तभी सिंचाई के संकट से राहत मिलेगी।

बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से राहत

उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को बारिश से राहत मिली है। रविवार की रात्रि और सोमवार की सुबह अच्छी बारिश हुई है। बारिश और तेज हवा के झोकों के कारण तापमान में गिरावट आई है। इससे मौसम सुहाना हो गया है। बच्चे और युवाओं ने सुहाने मौसम का आनंद लिया। बच्चों को बारिश में उछल, कूद करते हुए देखा गया

Facebook Comments