14 मई से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, पुरी से कोलकाता तक …..

आपको जानकारी दे दें कि वापसी में पुरी-कोलकाता स्पेशल बनकर 14 मई से 25 जून तक हर सोमवार 23:30 बजे पुरी से रवाना होकर अगले दिन 10:20 बजे कोलकाता पहुंचेगीगर्मी की छुट्टियों में आमतौर पर यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है.

इस बात को ध्यान में रखते हुए पूर्वतट रेलवे ने पुरी- कोलकाता रेलमार्ग पर समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है इसके तहत कोलकाता-पुरी स्पेशल 13 मई से 24 जून तक हर रविवार 23:55 बजे कोलकाता से रवाना होगी और अगले दिन 10 बजे पुरी पहुंचेगी.

इस समर स्पेशल ट्रेन में एसी-2 टीयर का एक, एसी-3 टीयर के तीन, स्लीपर क्लास के छह, सेकेंड क्लास सिटिंग के छह सहित गार्ड कम लगेज वैन के दो कोच जुड़े होंगे. कोलकाता से पुरी के सफर पर निकली इस ट्रेन का खड़गपुर, बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर-क्योंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर व खोरधा रोड स्टेशनों पर ठहराव रहेगा.

उल्लेखनीय है कि गर्मी के अवकाश को देखते हुए पूर्वतट रेलवे की ओर से इसके क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इसके साथ ही यात्रियों की मांग एवं ट्रेनों की क्षमता को ध्यान में रखते हुए विभिन्न नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे भी लगा कर इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए अतिरिक्त सीटों का भी इंतजाम किया जा रहा है. रेलवे के इस प्रयास से यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी.

Facebook Comments