सोशल मीडिया के ‘सुल्तान’ हैं सहवाग: सर्वे

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी पूर्व भारतीय धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सबसे चर्चित लोगों में से एक हैं। पहले सहवाग अपने ताबड़तोड़ खेल के कारण भारत में छाए रहते थे और अब उनके ताबड़तोड़ ट्वीट पर लोग खूब आनंद लेते हैं। हाल में हुए एक नए सर्वे में सामने आया है कि वीरू अब भी सोशल मीडिया के ‘सुल्तान’ हैं।

क्यों सोशल मीडिया के सुल्तान हैं सहवाग
सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन पर नजर रखने वाली ‘टीएसदी कॉर्प’ कंपनी का मानना है कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर जितने भी क्रिकेटर सक्रिय रहते हैं उनमें सहवाग का नाम सबसे ऊपर होता है। चाहें वह ट्विटर हो या फेसबुक, सहवाग हर जगह हमेशा उपलब्ध रहते हैं। सहवाग अपने अनोखे ट्वीट के लिए भी हमेशा चर्चा में रहते हैं। किसी भी मामले और किसी भी खिलाड़ी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए वह ट्विटर पर कुछ अलग ही अंदाज में ट्वीट करते हैं। इसके अलावा वह अकसर ऐसे वीडियो पोस्ट करते हैं जो काफी मजेदार होते हैं।

ये क्रिकेटर भी हिट हैं सोशल मीडिया पर
गौरतलब है कि सहवाग को हाल ही में एक सोशल मीडिया सर्वे में सबसे मनोरंजक और सूचनात्मक सोशल मीडिया हैंडलर का खिताब दिया गया था। सहवाग अक्सर ट्विटर के माध्यम से फनी वीडियो, ट्वीट्स और फोटो शेयर करते रहते हैं। टीएसदी कॉर्प कंपनी के सह-संस्थापक पंकज राहुल सिंह ने कहा, ‘सहवाग, सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह और इरफान पठान, ऐसे खिलाड़ी हैं जो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहते हैं और लगातार अपनी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।’ कंपनी का कहना है कि ये खिलाड़ी इंस्टाग्राम पर 50 प्रतिशत, ट्विटर पर 40 प्रतिशत और फेसबुक पर 10 प्रतिशत एक्टिव रहते हैं। इनमें तीनों सोशल नेटवर्किंग साइट पर सहवाग सबसे ज्यादा सक्रिय रहते हैं।

Facebook Comments