वरना हमेशा के लिए हो जाओगे कंगाल…शास्त्रों की बात, सूर्यास्त के समय किसी को ना दें 5 चीजें

मान्यताओं के अनुसार, दान करना हमेशा से पुण्य का काम माना गया है। लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिनका सूर्यास्त के समय दान (Vastu Tips) देना आप पर ही भारी पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोरी होती है।

यदि आपको अपने घर की बरकत को कायम रखना है तो आपको इन चीजों के बारे में जरूर जानना चाहिए। चलिए जानते हैं आखिर क्या हैं वह चीजें जिनका सूर्यास्त के समय दान करना (Vastu Tips) मनाही है.

इन्हें दान देने से बचें

शाम के समय प्याज-लहसुन देने से बचें, इनका संबंध केतु ग्रह से माना गया है। केतु ग्रह को ऊपरी ताकतों का स्वामी माना गया है। साथ ही इन सबका संबंध जादू-टोना से भी है। इसलिए प्याज-लहसुन देना अच्छा शगुन नहीं माना गया है।

इस समय ना दें किसी को धन

शाम के समय लोग घर का मुख्य द्वार खोलकर रखते हैं। दरअसल माना जाता है कि इस समय घर में लक्ष्मीजी का आगमन होता है। ऐसे में धन किसी और को देना लक्ष्मी को विदा करना माना जाता है।

यह दान करने से गुरु होता है कमजोर

लाल किताब के अनुसार, जिनका गुरु बलवान और शुभ है उन्हें गुरुवार के दिन किसी को भी हल्दी नहीं देना चाहिए, खासतौर पर शाम के समय। इस दिन हल्दी देने से गुरु कमजोर होता है, साथ ही धन और वैभव में कमी आती है।

ना करें इस चीज का दान

पुराणों के अनुसार, दूध का संबंध लक्ष्मी और विष्णु से माना जाता रहा है। यही कारण है कि सांयकाल में इसे किसी को देना अच्छा नहीं माना जाता है। मान्यता है कि इससे बरकत चली जाती है। घर में सुख-शांति के लिए सांयकाल में दूध का दान ना करें।

धन की होती है कमी

ज्‍योतिष के अनुसार माना जाता है कि दही का संबंध शुक्र से माना गया है। वहीं शुक्र को सुख और वैभव का कारक माना गया है। इसलिए सूर्यास्त के समय इसे किसी को इसे देने से सुख और वैभव में कमी आ जाती है।

Facebook Comments