स्वाति के अनशन का चौथा दिन बलात्कार के खिलाफ….

देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध के मामलों के विरोध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को अनशन पर बैठे हुए 4 दिन हो चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद भी सोमवार सुबह, जब मेडिकल टीम राजघाट पर स्वाति मालीवाल का चेक अप करने पहुंची तो उन्होंने मेडिकल चेक अप करवाने से इंकार कर दिया.

हालांकि, सोमवार सुबह मालीवाल राजघाट से बाहर आईं, उन्होंने कहा कि वे बिल्कुल ठीक हैं.  स्वाति ने आरोप लगाया कि कुछ पुलिसवालों ने उनसे कहा है कि उनका अनशन तुड़वाने के लिए पीएम ऑफिस से निर्देश मिले हैं. स्वाति ने बताया कि अभी उनका कीटोन लेवल उतना ही है जितना 4 दिन के अनशन के बाद होना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी जी महिलाओं को कमजोर समझते  हैं. स्वाति ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से एक मेडिकल टीम के गठन की अपील की है. जो उनका चेकअप करे, उन्हें किसी से खतरा नहीं है बस दिल्ली पुलिस से सुरक्षा दिलवाई जाए.

दरअसल, सोमवार सुबह-सुबह अनशन स्थल पर भारी पुलिस बल आया जिसके चलते अनशन स्थल पर सबको फिर इस बात को आशंका हुई कि शायद पुलिस मालीवाल को अनशन स्थल से हटाने आई है. सोमवार सुबह स्वाति मालीवाल राजघाट गईं और वहां कुछ देर के लिए ध्यान लगाने के लिए बैठ गईं. मालीवाल जब राजघाट में मौजूद थीं उसी वक़्त दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ राजघाट के अंदर गए. आपको बता दें कि स्वाति के इस अनशन के दौरान दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल भी राजघाट पहुंचे थे, जहाँ उन्होंने स्वाति का समर्थन किया.

Facebook Comments