छत्तीसगढ़ में चुनाव के बीच अजीत जोगी की तबीयत खराब …बॉम्बे अस्पताल के आईसीयू में भर्ती

छत्तीसगढ़ राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के अनुसार उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। सांस लेने में परेशानी की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में इन दिनों चुनाव का दौर चल रहा है। चुनाव दौर के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत अचानक खराब हो गई है। उन्हें इलाज के लिए बॉम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी स्थिति में सुधार बताया जा रहा है।

इस बात की जानकारी छत्तीसगढ़ के महासचिव अब्दुल हमीद हयात ने दी। उन्होंने बतया कि अजीत जोगी को कफ फॉरमेशन की दिक्कत आ रही थी। इसके चलते भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि अब उनकी हालत में सुधार है। 5 से 6 दिसंबर तक अजीत जोगी रायपुर लौट सकते हैं।

बता दें कि 20 नवंबर को छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के बाद अजीत जोगी 26 नवंबर को रायपुर से मुंबई के लिए रवाना हुए थे। कहा जा रहा है कि लगातार चुनाव प्रचार करने के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई। बता दें कि इसी महीने दो चरणों में हुए छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के दौरान अजीत जोगी काफी व्‍यस्‍त रहे। छत्‍तीगसढ़ विधानसभा के नतीजे 11 दिसंबर को आने हैं।

अजीत जोगी एक ऐसा नाम है जो महज ढाई घंटे में एक बड़ा खिलाड़ी बन गया। भोपाल से बीई करने के बाद वह आईएएल बन गए और इंदौर में काफी समय तक कलेक्टर रहे, वह रायपुर में भी काफी वक्त तक कलेक्टर थे। जोगी का नाम अब छत्तीसगढ़ के पहले सीएम के तौर पर इतिहास में दर्ज है। वह IAS छोड़कर राजनीति में आए थे।

इंदौर से ही वह IAS छोड़कर राज्यसभा में चले गए थे। तब राजीव गांधी पीएम थे और वे अजीत जोगी को तब से जानते थे जब वे इंडियन एयरलाइन्स के पायलट हुआ करते थे और जोगी रायपुर के कलेक्टर। जब भी इंडियन एयरलाइनस् का विमान लेकर राजीव गांधी रायपुर उचरते, अजीत जोगी वहां उनकी आवभगत को तैयार रहते।

Facebook Comments