जरा हटके : रात को सोते समय तकिए के नीचे रखें तुलसी के 5 पत्ते,उसके बाद होंगे ऐसे चमत्कार, नहीं होगा यकीन

विज्ञान में भी तुलसी के जबरदस्त फायदों की खूब चर्चा है। तुलसी सेहत के लिए एक ऐसी औषधि है, जिसके एक और दो नहीं बल्कि अनेकों फायदे हैं। तुलसी के ऐसे कई फायदे हैं जिसके बारे में जानकर आपको भी यकीन नहीं होगा। आज हम आपको कुछ ऐसे फायदों के बारे में बताएंगे जिससे आपके जीवन में काफी बदलाव आ सकता है। रात को सोते समय तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखने से आपका जीवन ही बदल सकता है।

सिर्फ सर्दी खांसी दूर करने के लिए ही तुलसी का इस्तेमाल नहीं किया जाता है, बल्कि इसके ऐसे भी फायदे हैं जिसके बारे में आपने सुना तक नहीं होगा। अगर आप रात को सोते समय तकिए के नीचे तुलसी के पत्ते रखकर सोएंगे तो दिनभर की थकान मिट जाएगी। आपका दिमाग भी शांत रहकर काम करता है। तुलसी के पत्ते आपके अंदर की नकारात्मक शक्तियों की भी दूर करती है।

tulasi

तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखकर सोने से आपके बिजनेस में भी काफी बढ़ोतरी होती है। तुलसी के पत्तों से स्कीन साफ हो जाती है। कील-मुंहासे जड़ से खत्म हो जाते हैं। तुलसी के फूल और पत्तों से अनियमित पीरियड्स की समस्या भी खत्म हो जाती है। आप तुलसी के पैधे के पास दीप जलाएं, इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

इसके अलावा यदि आप चक्की पर पिसा हुआ आटा इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में तुलसी से आपको अतिरिक्त लाभ भी मिल सकते हैं। गेहूं पिसवाते समय उसमें एक किलो चना, केसर की दो कलियां और तुलसी की 11 ताज़ा पत्तियां भी पिसवा लें। इस बात का खास ध्यान रखें कि ये काम केवल शनिवार को ही कराएं। शनिवार को पिसवाए गए ऐसे आटे से काफी लाभ मिलता है।

Facebook Comments