तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी वापस लेने के मूड में बिल्कुल नहीं दिख रहे

जिद पर अड़े राजद सुप्रीमो के बड़े बेटे व पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी वापस लेने के मूड में बिल्कुल नहीं दिख रहे। 29 नवंबर (गुरुवार) को फैमिली कोर्ट में होने वाली सुनवाई में महज चार दिन बचे हैं, लेकिन वे अब तक न तो घर लौटे हैं और न ही उन्होंने अर्जी वापस लेने संबंधित कोई आश्वासन ही परिवार के सदस्यों को दिया है। पूरी संभावना है कि तेज प्रताप अब सीधे सुनवाई के दिन ही कोर्ट पहुंचेंगे और अपनी बात रखेंगे। ऐसे में ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने भी कोर्ट में ऐश्वर्या के खिलाफ लगाये गये आरोपों के जवाब देने की तैयारी शुरू कर दी है। खबर है कि चंद्रिका राय के परिवार ने शनिवार को पटना के फैमिली कोर्ट से तलाक की अर्जी की सर्टिफाइड कॉपी निकलवा ली है।

इसके आधार पर ही जवाब तैयार कर कोर्ट में पेश किया जायेगा। मामले से जुड़े वकीलों की मानें तो मामले में कोर्ट की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को केस रिकॉर्ड को रिपोर्टिंग के लिए पुट अप करा दिया गया है। केस को अब एडमिशन के लिए तैयार किया जायेगा। सोमवार को इस केस की रिपोर्टिंग हो जायेगी। गुरुवार को ही कोर्ट फैसला करेगी कि इस केस में आगे क्या होगा।

24 दिन बाद भी पटना नहीं लौटे तेज : दो नवंबर को पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी फाइल करने के बाद पटना से बाहर निकले तेज प्रताप 24 दिन बाद भी वापस घर नहीं लौटे हैं। उन्होंने कोर्ट में फाइल की गयी अर्जी में पत्नी ऐश्वर्या पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए उनके साथ नहीं रहने की बात कही है। पिता लालू प्रसाद व मां राबड़ी देवी सहित भाई तेजस्वी व बहन-बहनोइयों ने उनको लाख मनाने की कोशिश की, लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ। मां राबड़ी देवी ने दिल्ली जाकर भी उनसे मुलाकात की कोशिश की, पर वे नहीं माने। गुरुवार को एक ट्विट ‘टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाये ‘ करके उन्होंने यह साफ कर दिया कि पति-पत्नी के रिश्ते को वापस उसी भाव के साथ नहीं जोड़ा जा सकता।

घुट घुट कर जीने की कही थी बात : इससे पहले तेज प्रताप अपने परिवार के लोगों पर ही आरोप लगा चुके हैं कि उनकी शादी राजनीतिक फायदे के लिए करायी गयी। मम्मी-पापा ने मोहरा बना कर उनकी शादी करायी। दांपत्य जीवन में उन्हें पत्नी के व्यवहार से काफी दुख पहुंचा है, इसलिए वो तलाक से पीछे नहीं हटेंगे। घुट-घुट कर जीने से अच्छा है कि रास्ता ही अलग हो जाये। उनका मानना है कि ऐश्वर्या साउथ पोल तो वे नॉर्थ पोल हैं।

Facebook Comments