अगर आप भी ट्रेन में चाय या काफी पीते हैं, तो हो जाइए सावधान…..

हाल ही के दिनों में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें रेलवे की लापरवाही और भ्रष्टाचार का नमूना देखने को मिला। इस वायरल वीडियो में चाय और कॉफी के लिए रेलवे के वेंडर ट्रेन के टॉयलेट से पानी भरकर निकल रहे हैं। 

 

आपको जानकार हैरानी होगी कि जब रेलवे ने इस वीडियो की जांच करवाई तो इसे सही पाया गया। रेलवे ने गलती मानते हुए कॉन्ट्रैक्टर पर 1 लाख का जुर्माना लगाया है। हालांकि विडियो के सामने आने से रेलवे के कामकाज पर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर एक विडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमें ट्रेन में चाय, कॉफी सप्लाई करने वाला वेंडर ट्रेन के टॉइलट से पानी ले जा रहा है। विडियो बनाने वाला यात्री वेंडर से सवाल करता है और उससे कैन को बाहर ले जाने के लिए कहता है। वेंडर स्टेशन पर खड़े दो अन्य वेंडर्स को कैन पकड़ाता है।

अब रेलवे ने विडियो के सच होने की पुष्टि करते हुए बताया है कि यह विडियो साउथ सेंट्रल रेलवे के सिकंदराबाद क्षेत्र में दिसंबर 2017 का है। रेलवे ने बताया है कि कॉन्ट्रैक्टर पी. शिवप्रसाद पर जुर्माना लगाया गया है। साथ ही बताया गया है कि जो दो वेंडर्स स्टेशन पर खड़े थे, उनके साथ ही कई अन्य अनाधिकृत वेंडर्स को रेलवे पिछले कुछ महीने में निकाल चुका है।

 

Facebook Comments