एक साल पूरे होने पर सीएम योगी ने गिनाई अपनी उपलब्धियां

एनकाउंटर के बारे में उन्होंने कहा कि एनकाउंटर पर उंगली नहीं उठा सकता, अगर अपराधी फायर करेगा तो पुलिस हाथ नहीं बांधे रहेगी.

योगी सरकार ने 19 मार्च को उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकाल का प्रथम वर्ष पूर्ण कर लिया है. इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक निजी न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. इस मौके पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, सतीश महाना, मोहसिन रजा और सुरेश राणा भी मौजूद थे.

इस मौके पर कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सिद्धार्थनाथ ने कहा कि पिछले एक साल में राज्य सरकार ने स्वास्थ्य की दिशा में कई महत्त्वपूर्ण कदम उठाए हैं. उन्होंने बताया कि हमने 100 से ज्यादा आईसीयू ठीक किए हैं, 93 लाख बच्चों का वैक्सीनेशन किया है और स्वच्छ पानी और साफ सफाई को लेकर भी सरकार जन जागरण अभियान चला रही है. अपराधों के मामले में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ ने कहा कि एक साल पहले अख़बार यूपी में हुए अपराधों से भरे रहते थे, लेकिन आज आप खुद देख सकते हैं कि ऐसे अपराधों में लगाम लगाने में हम कामयाब रहे हैं. एनकाउंटर के बारे में उन्होंने कहा कि एनकाउंटर पर उंगली नहीं उठा सकता, अगर अपराधी फायर करेगा तो पुलिस हाथ नहीं बांधे रहेगी.

वहीं अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मुस्लिम नेताओं ने अल्पसंख्यक समुदाय को मात्र वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया है. राज्य के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने भी यूपी में हुए विकास को गिनाते हुए कहा कि हम अंधेरे से रोशनी की तरफ लौट रहे हैं, एक दौर में बिजली गांव में 5 से 6 घंटे आती थी किन्तु आज 18 से 20 घंटे दी जा रही है. राम मंदिर के बारे में पूछने पर सतीश महाना ने कहा कि सुप्रीमकोर्ट का जो भी फैसला होगा उसे हम मानेंगे. राममंदिर, राजनीति का नहीं हमारी आस्था का मुद्दा है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी की कासगंज-सहारनपुर हिंसा और एनकाउंटर जैसे मुद्दों को लेकर काफी आलोचना हो चुकी है ,ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि उनकी उपलब्धियां ज्यादा हैं या फिर खामियां.

Facebook Comments