आज होगा तेजप्रताप और ऐश्वर्या का तलाक !…तेजप्रताप पहली बार कोर्ट में करेंगे पत्नी का सामना

राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर सुनवाई का काउंटडाउन शुरू है। बताया जा रहा है कि मुकदमे की सुनवाई के लिए तेज प्रताप ब्रज से दिल्‍ली होते हुए आज पटना पहुंच रहे हैं। उधर, तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या तथा उनके माता-पिता ने पूरी तरह चुप्‍पी साध रखी है। ऐश्‍वर्या गुरुवार को अपनी बात कोर्ट में रख सकतीं हैं। इस बीच तेज प्रताप के भाई तेजस्‍वी ने इस मामले में मुंह खोला है। मुकदमे की सुनवाई आज है। इस बीच, तेज प्रताप के भाई तेजस्‍वी ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उधर, तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या तथा उनके माता-पिता ने पूरी तरह चुप्‍पी साध रखी है। अब ऐश्‍वर्या गुरुवार को अपनी बात कोर्ट में ही रखेंगी।

करीब एक माह पहले तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी। इसके बाद से लालू प्रसाद यादव के परिवार में हड़कंप मचा हुआ था। तब से तेजप्रताप प्रवास पर हैं। कुछ दिन बनारस में बिताने के बाद वे 6 नवंबर को वृंदावन पहुंचे थे। यहां उन्होंने 22 दिन गुजारे। इस दौरान वह पूरी तरह भक्तिभाव में डूबे नजर आए। कभी वृंदावन के मंदिर में दर्शन करते दिखे, तो कभी राधारानी की शरण में बरसाना पहुंचे। चौरासी कोस की यात्रा में आने वाले मंदिरों में भी तेजप्रताप ने दर्शन किए। इस दौरान वह अपने कुछ साथियों के अलावा किसी से नहीं मिले।

tej

तेजप्रताप यादव बुधवार को तटिया स्थान द्वारा संचालित बिहार वन स्थित गोशाला पहुंचे। उनके साथ उनके बरसाना के साथी लक्ष्मण प्रसाद शर्मा और कुछ अन्य लोग थे। यहां उन्होंने काफी समय व्यतीत किया। बुधवार शाम को वह कार से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। सूत्रों का कहना है कि तेजप्रताप यादव यहां से पटना जाएंगे। इसके पहले उन्‍होंने बिहार वन स्थित टटिया आश्रम की गौशाला का भ्रमण किया और वन बिहारी व राधारानी से तलाक के विवाद का सकारात्मक हल निकालने की प्रार्थना की। इसके बाद वे यमुना एक्सप्रेस वे से दिल्ली के लिए प्रस्‍थान कर गए। तेज प्रताप के तलाक के मामले में उनके भाई व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मां राबड़ी देवी ने मीडिया से बात की है। उन्‍होंने कहा है कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या दोनों बालिग हैं। पूरा प्रसंग नितांत निजी है। यह पारिवारिक मसला है, जिसे परिवार में ही सुलझा लिया जाएगा।

Facebook Comments