जीत के बाद तेजस्वी बोले- ‘न प्रदेश में, न देश में, भाजपा भगाओ विदेश में’

बिहार में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन को करारा झटका लगा है। बीजेपी को एक ही सीट (विधानसभा, भभुआ) पर जीत मिल सकी। आरजेडी ने अररिया लोकसभा सीट, जहानाबाद विधानसभा सीट पर जीत दर्ज करके बीजेपी और जेडीयू खेमे की मुश्किलों में इजाफा कर दिया है। इस जीत के बाद आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा लालू एक विचारधारा का नाम है। इसके इतर तेजस्वी ने बिहार सरकार में उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी पर भी जमकर हमला किया। उन्होंने इस हार के लिए नीतीश कुमार से इस्तीफा तक मांगा।

तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नीतीश कुमार सलाह देते थे कि जनता की अदालत में जाएं। अब जनता ने फैसला सुना दिया है। अब नीतीश कुमार की बारी है स्पष्टीकरण देने की। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार नैतिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं।

तेजस्वी ने जहानाबाद और अररिया में मिली जीत पर कहा कि यह कोई मामूली जीत नहीं है। यह जीत देश को दिशा देने का काम करेगी। तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार के शासनकाल में 32 घोटाले हुए। तेजस्वी ने कहा कि लालू की विचारधारा की जीत हुई है। हालांकि सिर्फ इस जीत से हम रुकने वाले नहीं हैं, असली लड़ाई बाकी है।

तेजस्वी ने बीजेपी पर भी वार किया और कहा कि ‘न प्रदेश में, न देश में, भाजपा भगाओ विदेश में।’ आपको बता दें कि बिहार की अररिया लोकसभा सीट और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए को करारा झटका दिया है।

ना देश में ना प्रदेश में
भाजपा को भगाओ विदेश में।

— Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) March 14, 2018

वहीं, दूसरी तरफ इन नतीजों से राष्ट्रीय जनता दल गदगद है। सूबे की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में से एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट आरजेडी ने जीती है। जबकि एक विधानसभा सीट बीजेपी के खाते में गई है। अररिया लोकसभा सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार सरफराज आलम ने बाजी मारी है। उन्होंने बीजेपी के प्रदीप कुमार सिंह को 61,788 मतों से हराया है। जहानाबाद विधानसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव 35036 वोटों से जीते हैं।

Facebook Comments