लालू यादव के बेटे तेज प्रताप की शादी में दिख सकती है विपक्ष की एकता

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी तय हो गई है। शादी अगले महीने 12 मई को पटना में होगी। यह शादी राजनीतिक परिवार में हो रही है। लालू प्रसाद के परिवार के करीबियों के अनुसार, तेज प्रताप की शादी बिहार के पहले यादव मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पोती और सारण की परसा सीट से आरजेडी के विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हो रही है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, तेज प्रताप और ऐश्वर्या की सगाई 18 अप्रैल को पटना के एक होटेल में होगी।

चंद्रिका राय भी बिहार सरकार में मंत्री में रह चुके हैं। तेज प्रताप यादव भी विधायक हैं और बिहार में नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। लालू प्रसाद के दो बेटे हैं, जिनमें तेज प्रताप यादव बड़े और तेजस्वी यादव छोटे बेटे हैं। दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे।

सूत्रों के अनुसार, इस शादी के मौके पर विपक्षी एकता की भी झलक देखने को मिल सकती है। आरजेडी सूत्रों के अनुसार शादी में तमाम नेताओं को आमंत्रण दिया जाएगा और यह निजी समारोह होगा। दूसरी तरफ, कहा जा रहा है कि समारोह में विपक्षी नेताओं का बड़ा मजमा इसमें जुट सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई बड़े नेता इसमें भाग लेने के लिए पटना जा सकते हैं।

लालू भी होंगे शामिल?
सूत्रों के अनुसार, तेज प्रताप की शादी में लालू प्रसाद के शामिल होने के लिए कोर्ट से परमिशन लेने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल लालू चारा घोटाले में सजा पाने के बाद जेल में बंद हैं और दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे हैं। पार्टी के अनुसार, इस बीच लालू को जमानत दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में आवेदन देने की भी तैयारी की जा रही है। हालांकि, लालू प्रसाद के केस में तकनीकी दिक्कत है कि उन्हें हर सजा में अलग-अलग जमानत लेनी होगी, जिसमें काफी देरी हो सकती है।

Facebook Comments