विज्ञापन में दिखा दिए महिला के दो अलग-अलग पति, तेलंगाना सरकार की किरकिरी

तेलंगाना सरकार के दो प्रिंट विज्ञापनों में एक महिला की तस्वीर प्रकाशित हुई लेकिन उनमें से एक विज्ञापन में महिला के पति के रूप में किसी अन्य व्यक्ति की तस्वीर थी। इस किरकिरी के बाद प्रशासन ने संबंधित विज्ञापन एजेंसियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। तेलुगु समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापन सरकार की नई योजनाओं के बारे में था। इसमें एक महिला और उसके पति की तस्वीर थी। लेकिन अंग्रेजी समाचार पत्रों के लिए जारी विज्ञापन में एक अन्य व्यक्ति को उसका पति बताया गया था। सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना होने के बाद सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने दोनों संबंधित विज्ञापन एजेंसियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

PunjabKesari

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नोटिस में यह सवाल भी किया गया है क्या महिला से उसकी तस्वीर के उपयोग के लिए अनुमति हासिल की गयी है। दोनों विज्ञापन 14 अगस्त को जारी हुए थे। ये विज्ञापन किसान जीवन बीमा योजना और आंखों की देखभाल योजना के थे।  विभाग ने कहा कि उसने संबंधित विज्ञापन एजेंसियों को विज्ञापन से जुड़ी जानकारी देने को कहा है।  विभाग ने आधिकारिक बयान में कहा कि कहा कि तथ्यों की जांच की जाएगी। यदि चित्रों को अधिकृत किए बिना उनका उपयोग किया जाना पाया जाता है तो एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञापन देखकर चकित रह गई महिला
सूर्यापेट जिले की निवासी महिला ने कहा कि कुछ दिन पहले कुछ लोगों ने उससे संपर्क किया तथा उसकी एवं उनके पति की तस्वीर ली। महिला से वादा किया गया कि सरकारी योजना के तहत लाभ दिया जाएगा। लेकिन, वह विज्ञापन देखकर चकित रह गई जिसमें एक अन्य व्यक्ति को महिला का पति बताया गया था। महिला ने कहा कि उसे अपने परिवार के सदस्यों की आलोचना भी झेलनी पड़ी।

Facebook Comments