10 रुपए खोने पर मां ने बच्चों को बेरहमी से पीटा, जान पर बन आई

कहते हैं मां-बाप बच्चों की हर गलती माफ कर देते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक पिता की हैवानियत सामने आई है। मासूम बच्चों की इस तस्वीर ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। केवल 10 रुपए खोने पर एक पिता ने बच्चों को बिजली के खंभे से बांधकर इस कदर पीटा की उनकी चीखें निकल गईं।

मामला यूपी के अमरोहा के गजरौला का है। बच्चों की उम्र महज 5, 4 और 3 साल है। बड़ा बेटा रेहान 5 साल का है। आयान 4 साल का और इनकी बहन इकरा 3 साल की है। पैसे खोने पर पिता ने बिजली के खंभे से लटकार खूब पीटा। बच्चों ने सोचा भी नहीं होगा कि एक मामूली सी गलती की सजा उन्हें ऐसे दी जाएगी। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि बच्चों को बचाने के लिए मां भी सामने नहीं आई। दरअसल, पिता इस्लाम ने बड़े बेटे रेहान को दुकान से सामान लाने भेजा था। सामान लाने के लिए उसे 10-10 रुपए के दो सिक्के दिए थे। रेहान अकेले दुकान नहीं गया, वह अपने साथ आयान और बहन इकरा को भी साथ ले गया था।

लेकिन इन बच्चों से चूक हो गई और उनके हाथों से 10 का सिक्का फइसलकर कहीं खो गया। काफी देर तक बच्चे वापस नहीं लौटे तो इस्लाम दुकान की तरफ गया और उसे पता चला कि बच्चों से 10 के सिक्के कहीं खो गए हैं। इसके बाद इस्लाम तीनों बच्चों को पीटते हुए घर लाया। जब इस्लाम का इससे पेट नहीं भरा तो वह उन्हें घर के बाहर लगे बिजली पोल से तीनों बच्चों को रस्सी से बांधकर लटका दिया और डंडे से पीटना शुरू कर दिया।

बच्चों के चीखने की आवाज सुनकर मोहल्ले वाले मौके पर जमा हो गए। हालांकि लोगों ने बच्चों को बचाने की कोशिश की, लेकिन इस्लाम ने उन्हें धमकी दी। कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए तीनों बच्चों को रस्सी से नीचे उतारा। बच्चों को नीचे उतारता देख मां जासमीन ने कहा- बच्चे गलती करते हैं तो वह पिटते भी हैं। हमारे बच्चे हैं, हम चाहें उन्हें जान से मार दें। इससे किसी को क्या लेना देना है।

गजरौला थाना एसएसआई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि नगर के किसी भी मोहल्ले में पिता द्वारा बच्चों को पीटने की घटना की कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा हुआ तो जानकारी की जाएगी। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments