इंग्लैंड के कोच को सबसे अच्छे बल्लेबाज की खराब फॉर्म से कोई दिक्कत नहीं!

इंग्लैंज भले ही टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है, लेकिन एक मुख्य खिलाड़ी का प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय जरूर है। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक, ओपनर एलेस्टेयर कुक अब तक इस सीरीज में कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। लेकिन इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने खराब फॉर्म से जूझ रहे कुक का बचाव करते हुए कहा कि वह उसी तरह से खेल रहा है जैसा पहले खेलता था।

ऐसे समय में जब कुक के भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे हैं, बेलिस ने कहा, ‘कुक ने अपने खेलने का तरीका नहीं बदला है। उसकी अभी की बल्लेबाजी और जब वह रन बनाता था उस समय की बल्लेबाजी में कोई अंतर नहीं हैं। वह अभी भी उसी तरह से अभ्यास करता है जितना कोई दूसरा खिलाड़ी करता है। उसका पैर ठीक से चल रहा है, वह हर संभव प्रयास कर रहा है। वह कड़ा अभ्यास करता है और वह टीम में सक्रिय भूमिका निभाता है।’

इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चिंता सलामी बल्लेबाजों का फॉर्म के लिए जूझना है। कुक पिछली सात पारियों से 50 रन के आंकड़े को पार करने में विफल रहे हैं। सलामी बल्लेबाजी में उनके 12वें जोड़ीदार कीटन जेनिंग्स पिछली 14 पारियों में ऐसा करने में नाकाम रहे हैं। कोच ने हांलाकि दानों का समर्थन किया कि भारत के साथ सीरीज में बाकी बचे दो मैचों में उनका प्रदर्शन अच्छा होगा। पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 161 रन पर सिमट गयी थी और भारत ने मैच 203 रन से अपने नाम किया था।

Facebook Comments