कुल मिलाकर इतने लाख रूपये की सम्पत्ति की मालकिन हैं हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टी20 विश्वकप के पहले ही मैच में शानदार शतक बना कर न सिर्फ टीम को जीत दिलाई। बल्कि ऐसा करने वाली वो भारत की पहली महिला खिलाड़ी भी बन चुकी हैं।

हरमनप्रीत ने हमेशा ही अपने खेल से सबको काफी प्रभावित किया है। पिछले साल महिला विश्वकप के सेमीफइनल मैच में भी उन्होंने शानदार 171 रन बनाये थे। जिसके बाद से लोग उनको जानने लगे थे। आज हम आपको हरमनप्रीत कौर के बारे में ही कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जो आप नहीं जानते होंगे। हरमनप्रीत पंजाब के मोगा जिले की रहने वाली हैं।

हरमनप्रीत ने दसवीं क्लास से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उनके अंदर की प्रतिभा को स्कूल के कोच ने तभी देख लिया था। इसलिए स्कूल वालों ने उनको फ्री ट्रैनिंग शुरू कर दी थी।

और क्रिकेट का जितना समान होता था उसके भी उसने पैसे नहीं लिए जाते थे। उसी मेहनत की बदौलत आज भारतीय क्रिकेट टीम को इतनी अच्छी खिलाड़ी मिली है।

इतने लाख की सम्पत्ति है इनके पास

हरमनप्रीत की कुल सम्पत्ति की बात करें तो उनके पास इस समय 52 लाख रूपये की सम्पत्ति है। और इसमें बड़ा हिस्सा बीसीसीआई की फीस का है। इसके अलावा वो जो दूसरी लीग्स खेलती हैं उससे भी उनको कमाई हो जाती है।

Facebook Comments