CM पलानीस्वामी ने मोदी से मांगी 15000 करोड़ की मदद, तूफान से बिखर गया है पूरा तमिलनाडु

गाजा तूफान से बर्बाद से हुए तमिलनाडु को उबारने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री K Palaniswami ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर वित्तीय सहायता देने की मांग की।

दरअसल कुछ दिनों पहले आए गाजा तूफान से तमिलनाडु में भारी नुकसान हूआ है। तूफान की वजह से तमिलनाडु को 15 हजार करोड़ का नुकसान होने का अनुमान है। जिसके चलते राज्य के मुख्यमंत्री K Palaniswami ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर गाजा से हुए नुकसान की जानकारी दी।

साथ ही मुख्यमंत्री K Palaniswami तमिनाडु को फिर से बहाल करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से 15 हजार करोड़ की आर्थिक सहयता देने की मांग की। कुछ दिनों पहले तमिलनाडु के नागापट्टिनम के करीब गाजा तूफान टकराया था। इस दौरान हवा की रफ्तार करीब 90 से 100 किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई थी।

मोसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान गाजा नागपट्टनम और वेदरनियम के बीच पश्चिम और दक्षिण पश्चिम तटों को पार करता हुआ आगे बढ़ा है। इस तूफान के चलते प्रभावित इलाकों में 20 लोगों की जान भी चली गई थी। मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ितों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की मुआवजा राशि देने की घोषणा की गई है। राज्य सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सुरक्षा के चलते 81 हजार लोगों को उनके घरों से निकालकर रिलीफ सेंटरों में रखा गया है।

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री K Palaniswami ने कहा के मैंने प्रधानमंत्री को तूफान से हुए नकसान का विस्तृत ब्योर सौंपा है। साथ ही राज्य में राहत कार्य चलाने के लिए तत्काल से रुप से 1500 करोड़ की राशि देने का अनुरोध किया है। प्रधानमंत्री ने भी प्रभावित जिलों के दौरे के लिए जल्द ही एक केंद्रीय टीम भेजने का भरोसा दिया है और पूरा सहयोग करने की बात कही है।

Facebook Comments