उत्तर प्रदेश : जेल में अचानक हुई तलाशी से मचा बवाल, आगजनी और फायरिंग

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में जिला जेल में अचानक हुई तलाशी के बाद बंदियों ने गुरुवार को जमकर बवाल काटा। आक्रोशित बंदियों ने बंदीरक्षकों पर पथराव कर दिया और अंदर रखे सामान को आग के हवाले कर दिया। रसोई पर कब्जा करते हुए सिलेंडर अपने कब्जे में लेकर बंदीरक्षकों को खदेड़ दिया।

गुरुवार शाम करीब साढ़े तीन बजे जेल में आपत्तिजनक सामग्री पहुंचने की जानकारी पर अचानक जेल प्रशासन ने बैरकों की तलाशी शुरू कर दी। इसको लेकर बंदी भड़क गए और हंगामा करते हुए बंदीरक्षकों से भिड़ गए। बंदियों ने पुलिसकर्मियों को बाहर खदेड़ते हुए दो बंदीरक्षकों को बंधक बना लिया और तीन नंबर गेट बंद कर लिया। बंदियों ने नारेबाजी करते हुए रसोई पर कब्जा कर सामान में आग लगा दी।

बवाल बढ़ता देखकर जेल प्रशासन ने जिला प्रशासन को अवगत कराया। एसपी सिटी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल जिला जेल में दाखिल हुआ लेकिन बंदियों के आगे एक नहीं चली। जब कैदी भारी पड़े तो अन्य थानों से भी फोर्स मंगाई गई। फोर्स देखते ही बंदियों ने पथराव शुरू कर दिया। इस पर पहले लाठीचार्ज फिर आंसू गैस के गोले छोड़े गए। तीन राउंड हवाई फायरिंग भी की गई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड भी बुला ली गई। डीएम के. बालाजी व एसपी यशवीर सिंह के साथ जिले के सभी थानों की फोर्स जिला कारागार पहुंची। और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह बंदियों को शांत किया जा सका।

Facebook Comments