आम आदमी के लिए बनी रॉयल एनफील्ड की इस बाइक ने दी भारत मे दस्तक, इस खास तकनीक से है लैस

भारत मे रॉयल एनफील्ड ने अपनी लोकप्रिय क्रूजर बाइक थंडरबर्ड 350 एक्स को इस साल ही लॉन्च किया था। अब क्योंकि भारत सरकार ने सभी 125 सीसी इंजन से बड़े इंजन वाली बाइक्स के लिए एबीएस अनिवार्य कर दिया है। इसलिए सभी कंपनियो ने अपनी बाइक्स में एबीएस देना शुरू कर दिया है।

तो ऐसे में रॉयल एनफील्ड ने भी अपनी थंडरबर्ड 350 एक्स बाइक को एबीएस के साथ लॉन्च कर दिया है। इस बाइक के मौजूदा मॉडल की कीमत अभी 1.57 लाख रुपए है। ऐसे में एबीएस आने की वजह से इस बाइक की कीमतों में 10 हजार रुपये का उछाल देखने को मिलेगा।

इस बाइक के एबीएस मॉडल अब शोरूम पर पहुचना शुरू हो चुके हैं। बाइक में एबीएस देने के अलावा ग्राहकों को इसमे और कोई बदलाव देखने को नही मिलेगा। बाइक में मौजूदा 350 सीसी का इंजन देखने को मिलेगा जो अधिकतम 19.8 बीएचपी का पावर 28 न्यूटन मीटर के टार्क पर प्रदान कर पाने में सक्षम है।

बाइक में 18 इंच के 9 स्पोक एलाय व्हील्स देखने को मिलते है। दुर्गम रास्तों पर आरामदायक राइडिंग के लिए यह बाइक टेलेसकॉपिक फ्रंट सस्पेंशन से लैस है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस तकनीक भी इस बाइक में देखने को मिलेंगे।

बाइक अधिकतम 110 किमी/घंटे की रफ्तार तक जा सकती है। 20 लीटर के बड़े फ्यूल टैंक के साथ इस बाइक का माइलेज 35 से 40 किमी/लीटर के बीच है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला मुख्य रूप से बजाज डोमिनार 400 से होता है। तो दोस्तो आप हमें बताएं कि यह बाइक आपको कैसी लगी और हमे लाइक एव फॉलो करना न भूलें।

Facebook Comments