आमिर का जल्द बनेगा सपनों का घर, बीएमसी ने दी हरी झंडी

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को मुंबई माहनगर पालिका (बीएमसी) ने बड़ी राहत दी है. बीएमएसी ने पाली हिल्स में मौजूद मरीना बिल्डिंग में मौजूद आमिर खान के फ्लैट में उन्हें अदंर से किसी भी तरह का बदलाव करने की अनुमति दे दी है. उन्होंने आईआईअी मुंबई के एक प्रोफेसर की ओर बीएमसी को पत्र भेजा था कि वो अपने फ्लैट में जिस तरह का बदलाव करना चाहत हैं उससे बिल्डिंग के स्ट्रक्चार की सुरक्षा को किसी तरह का खतरा पैदा नहीं होगा.

पिछले साल रोक दिया था बीएमसी ने काम
बीएमसी ने पिछले वर्ष आमिर खान को नोटिस दे कर उनके फ्लैट में चल रहे काम को पूरी तरह रुकवा दिया था. बीएमसी के अधिकारियों के अनुसार आमिर पहले अपने फ्लैट में सीढ़ियां बनवा रहे थे. अब उन्होंने सीढ़ियां नहीं बनवाने की बात कही है. उन्होंने आर्किटेक्ट के जरिए तय मानकों के अनुरूप फ्लैट में बदलाव की बात कही है. इसके चलते ही उनको अनुमति दी गई है.

आईआईटी के प्रोफेसर ने किया आमिर के फ्लैट का ऑडिट
21 मई को मुंबई आईआईटी के प्रोफेसर एस बेनर्जी और प्रोफेसर आरएस जांगिड़ ने एक पत्र जारी कर कहा कि आमिर की ओर से फ्लैट में जिस तरह के बदलाव का प्रस्ताव किया गया है उससे बिल्डिंग के स्ट्रक्चर की सुरक्षा पर कोई असर नहीं पढ़ेगा. ऐसे में उन्हें फ्लैट में बदलाव की अनुमति दी जा सकती है. आमिर के आर्किटेक्ट अमित सप्रे ने ये पत्र जून में बीएमसी को भेजा. इस पत्र के आधार पर बीएमसी के डिप्टी चीफ इंजीनियर (बिल्डंग प्रपोजल) ने उन्हें फ्लैट में बदलाव की अनुमति प्रदान कर दी. इस बारे में आईआईटी मुंबई के प्रोफेसर बेनर्जी से बात करने पर उन्होंने बताया कि हवां हमने आमिर खान के फ्लैट का ऑडिट किया है. और हमने पाया कि वो जो काम कर रहे हैं उसके चलते बिल्डिंग की सुरक्षा पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पढ़ेगा. बीएमसी ने नियमितिकरण के शुल्क के साथ आमिर को फ्लैट में आंतरिक तौर पर बदलाव की अनुमति प्रदाना की है.

Facebook Comments