विवादों के बावजूद आदिल राशिद पहले टैस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में

इंग्लैंड के टीम प्रबंधन ने तमाम आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए लेग स्पिनर आदिल राशिद को भारत के खिलाफ कल से शुरू होने वाले पहले टैस्ट क्रिकेट मैच के लिए एकमात्र स्पिनर के रूप में अंतिम एकादश में शामिल कर लिया है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टीम चयन में अभी स्पिनर मोईन अली को दूर रखा है।

जेमी पोर्टर को मिली मोईन की जगह
PunjabKesari
मोईन 13 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें और एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। इस तरह से राशिद अब इंग्लैंड की टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं और जरूरत पडऩे पर उन्हें कप्तान जो रूट का सहयोग मिल सकता है जो कामचलाऊ आफ स्पिनर हैं। राशिद को 13 सदस्यीय टीम में शामिल करने की ज्योफ्री बायकाट और माइकल वान सहित कई पूर्व खिलाडिय़ों ने आलोचना की थी।

तीन साल बाद टैस्ट क्रिकेट खेलेंगे राशिद
PunjabKesari
राशिद ने अब तक दस टैस्ट मैच खेले हैं जिनमें से आखिरी मैच उन्होंने 2016 में खेला था। उन्हें सीमित ओवरों की सफलता के आधार पर टैस्ट टीम में चुना गया क्योंकि इस सत्र के शुरू में वह अपनी काउंटी यार्कशर की प्रथम श्रेणी टीम से हट गए थे। राशिद ने पिछले साल सितंबर से लंबे प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है।

बटलर बने उपकप्तान, डेविड मलान भी टीम में
PunjabKesari
शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में बनाए रखा गया है जबकि अनुभवी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड का साथ देने के लिए आलराउंडर बेन स्टोक्स और सर्रे के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुर्रेन को टीम में लिया गया है। जोस बटलर को उप कप्तान बनाया गया है। इससे पहले एंडरसन यह भूमिका निभा रहे थे। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ ही टैस्ट टीम में वापसी की थी। वह सीमित ओवरों की टीम में भी उप कप्तान हैं।

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है 
एलिस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, आदिल रशीद, सैम कुर्रेन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

Facebook Comments