एडमिशन को लेकर छात्राओं ने किया प्रदर्शन

कुमायूँ विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक कक्षा में प्रवेश की तिथि न बढ़ाने से नाराज छात्राओं ने कालेज में प्रर्दषन कर प्रवेश दिलाने की मांग की।
गुरूवार को बीएसवी कन्या महाविधालय में छात्राओं ने हाथों में तख्ती लेकर दाखिला दिलाने को लेकर प्रदर्षन किया। छात्राओं ने बताया कि छात्राओं ने बताया कि कुमायूँ विश्वविद्यालय ने व्यवसायिक पाठ्यक्रम की प्रवेश तिथि को 11 जुलाई के स्थान पर 21 जुलाई कर दिया था। जबकि स्नातक कोर्स की प्रवेश तिथि को बढ़ाया नहीं गया। बताया कि कुमॉऊ विश्वविद्यालय ने बीए, बीएएससी आदि के प्रवेश फार्म ऑन लाइन भरवाये थे। इसके लिये पांच जुलाई तक आनलाईन रजि. फीस जमा कराई गई।
लेकिन जानकारी के अभाव में छात्रायें प्रवेश से वंचित रह गई। क्षेत्र में कोई भी कालेज उनका दाखिला लेने को तैयार नहीं है।इससे वह प्रवेश लेने से वंचित हो गये। उन्होंने सरकार एवं विश्वविद्यालय से प्रवेश दिलाने की मांग की है। प्राचार्य अर्चना अग्रवाल ने बताया कि विष्वविधालय ने उनसे प्रवेष लेने वाले बच्चों की रिपोर्ट मांगी है।  प्रदर्षन करने वालों में इंतषा, आयषा, अरर्षी, सबिहा, सोफिया, सलोनी, निषां, दीपांषी, प्राची, संदीप कोर, सारदा,राकेष षर्मा आदि मौजूद रहे।
Facebook Comments